free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / कर्मचारी से खुश होकर मुकेश अम्बानी ने दिया गिफ्ट में दिया1500 करोड़ रुपये का घर,175 लोग करेंगे सेवा

कर्मचारी से खुश होकर मुकेश अम्बानी ने दिया गिफ्ट में दिया1500 करोड़ रुपये का घर,175 लोग करेंगे सेवा

दोस्तों ऐसा कोई नही है जो देश के सबसे मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को नही जानता हो .मुकेश अंबानी अक्सर  किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते है . इस बात से तो सभी वाकिफ है मुकेश अंबानी के ऑफिस या घर में काम करने वाले कर्मचारीयो की सैलरी लाखो में है और किसी किसी कर्मचारी के बच्चे तो पढने के लिए विदेश गये है . मुकेश अम्बानी अपने स्टाफ को अपने परिवार की तरह ही मानते है उनकी जरुरतो का ख़ास ख्याल रखते है यही नही अपने प्रति अपने  कर्मचारियों के काम ,ईमानदारी और विशवास को देखते हुए उन्हें ख़ास तोहफे भी देते है .इन दिनों मुकेश अम्बानी को लेकर एक खबर काफी सुर्खियों में है खबर के मुताबिक मुकेश अम्बानी ने अपने कर्मचारी को दिया है करोड़ो रूपये का तोहफा जिस पर किसी को यकीन नही हो रहा है .इस बात में कितनी सच्चाई है जानने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

अभी हाल ही में उन्होंने अपने एक कर्मचारी को 1500 करोड़ रुपए दिए (1500 करोड़ रुपए कीमत है) उन्हें घर देकर हर कोई हैरान है। यह घर 22 मंजिला है, इसमें हर तरह की सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। आखिर मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारी को इतना महंगा तोहफा क्यों दिया? इस प्रश्न का उत्तर है ईमानदारी, विश्वास और काम । हां मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी के कर्मचारी  को वफादारी का तोहफा दिया है। जानकारी के मुताबिक इस कर्मचारी का नाम मनोज मोदी है. वह वर्षों से रिलायंस कंपनी से जुड़े हुए हैं और वफादार रहे हैं। मुकेश ने उनकी ईमानदारी से खुश होकर मुंबई के पॉश इलाके में उन्हें ये तोहफा दिया है।

आग की तरह फैली खबर

यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई है। हर कोई कह रहा है कि अगर आप शिष्य हैं तो आपको मनोज मोदी जैसा बनना चाहिए। उनकी ईमानदारी से खुश होकर देश के सबसे बड़े उद्योगपति ने 1500 करोड़ रुपये का घर दिया। इस इमारत का नाम क्रिस्टेनड वृंदावन है। इसे बनाने में 1,500 करोड़ रुपये का खर्च आया है। इस वजह से यह सबसे महंगी इमारत बन गई है।इस बंगले की हर मंजिल 8,000 वर्ग फुट की है और अगर इस पूरे बंगले की बात करें तो यह 1.7 लाख वर्ग फुट से ज्यादा है. जानकारी के मुताबिक इस घर में मनोज मोदी अपने परिवार वालों के साथ रहेंगे. इस घर की सबसे खास बात यह है कि इस घर का सारा फर्नीचर इटली से इंपोर्ट किया गया है। कई ऐसे फर्नीचर हैं, जो नीता अंबानी और मुकेश अंबानी को पसंद आए हैं। इस भवन में स्वीमिंग पूल की भी व्यवस्था है।

175 लोग करेंगे सेवा

इस घर की देखभाल के लिए 175 लोगों को रखा गया है, जो इस घर में रहेंगे और मनोज मोदी के परिवार वालों की सेवा करेंगे. घर की सफाई करने वाले से लेकर शेफ तक मौजूद रहेंगे। देखा जाए तो ईमानदारी बड़ी बात है। इस कहानी से प्रेमचंद की एक कहानी नामक आदमी को याद आ गई। आपको यह कहानी कैसी लगी हमें जरूर बताएं। आप इस कहानी को साझा करें।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.