free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / भारत मे बनी इस गाड़ी के दीवाने है मोदी,आंनद महिंद्रा ने किया धन्यवाद

भारत मे बनी इस गाड़ी के दीवाने है मोदी,आंनद महिंद्रा ने किया धन्यवाद

दोस्तों जैसा कि सभी को पता ही है युवाओ को गाडियों को लेकर कितना क्रेज होता है .बात करे थार की तो हर युवा महिंद्रा थार का दीवाना है . हर युवा की चाहत है उसके पास थार हो और वो अपने दोस्तों के साथ सडको पर गेडिया लगाये . वैसे महिंद्रा कंपनी की हर गाडी कमाल की होती है कि कोई भी उसकी तारीफ किये बिना नही रहता .अब अपने देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी को ही देख लीजिये महिंद्रा की गाडी के ऐसे दीवाने हुए कि  उस गाड़ी पर सवार होकर कर डाला एक लंबा रोड शो . आखिर ऐसी भी क्या खासियत है इस गाडी यदि आप भी जानना चाहते हो तो खबर को अंत तक पढ़े .

दरअसल, पीएम मोदी हाल ही में गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर छोड़कर भारत में निर्मित महिंद्रा थार से 9 किमी. लंबा रोड शो किया। इस रोड शो में पीएम मोदी महिंद्रा की ऑफ रोड एसयूवी थार में दिखाई दिए, जो थार का ओपन मॉडल है। इस दौरान टोयोटा फॉर्च्यूनर ब्लैक एडिशन की ढेर सारे मॉडल थार के आगे पीछे दिखाई दिए। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर महिंद्रा की थार में ऐसा क्या है, जिस पर सवार होकर पीएम मोदी तक रोड शो कर रहे हैं, तो परेशान मत होइए क्योंकि हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं इसका फुल स्पेसिफिकेशन…

महिंद्रा थार के कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 13,17,779 (एक्स-शोरूम) है। इसके इंजन की बात करें तो न्यू जनरेशन थार में पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन मिलते हैं। पेट्रोल इंजन एक 2.0-लीटर चार सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल है, जो 152एचपी और 300 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं, ये ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 320 एनएम जनरेट करता है। डीजल इंजन 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड यूनिट के साथ आता है, जो 132Hp और 300Nm जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 165 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें 57 लीटर क्षमता है फ्यूल टैंक और ग्राउंड क्लीयरेंस 226mm है। 

महिंद्रा थार का फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो थार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। ये एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें रूफ माउंटेड स्पीकर्स दिए हैं। इसमें MID यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। थार में सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स दिए गए हैं। 

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.