free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / मोदी ने दी केजरीवाल को बधाई तो अरविंद ने कह दी ये बात

मोदी ने दी केजरीवाल को बधाई तो अरविंद ने कह दी ये बात

दोस्तों 2022 विधान सभा चुनाव के परिणाम आ चुके है .जैसा कि सभी को मालूम है पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव में पंजाब में आम आदमी पार्टी  भारी मतो से जीत चुकी है . आम आदमी पार्टी की जीत के लिए जंहा देश भर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मुबारकबाद मिल रही है .ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस जीत के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मुबारकबाद दी .लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मुबारकबाद देने पर अरविंद केजरीवाल ने कह दी ये बात .अब केजरीवाल ने मोदी जी को ऐसा भी क्या कहा ये बात जानने के लिए खबर को  अंत तक पढ़े .

पीएम मोदी ने किया था ट्वीट

दरअसल, प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार रात को ट्वीट करके आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पंजाब चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी को मेरी ओर से बधाई. पंजाब के कल्याण के लिए केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का मैं आश्वासन देता हूं. प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट की प्रतिक्रिया में केजरीवाल ने जवाब में कहा, धन्यवाद सर.

MCD चुनाव को लेकर बोला हमला

हालांकि, इस बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम चुनाव टाले जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला भी बोल है. उन्होंने कहा कि ये प्रजातंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं है. केंद्र सरकार चुनाव आयोग पर दबाव बना रही है.

पंजाब के इतिहास में सबसे बड़ी जीत

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में  प्रचंड बहुमत हासिल किया है. पंजाब के पूरे इतिहास में किसी एक पार्टी की ये सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है. इससे पहले 1992 में कांग्रेस ने 87 सीट जीती थीं, लेकिन 2022 में आप की ये जीत सिर्फ नंबर के लिहाज से बड़ी नहीं है, बल्कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सुनामी में बड़े-बड़े सियासी दिग्गज धराशायी हो गए.

बड़े-बड़े दिग्गज हारे चुनाव

मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीट से चुनाव हार गए. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू भी अपनी सीट नहीं बचा पाए, तो दो पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल को भी हार का सामना करना पड़ा.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.