free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / काले रंग के कपड़े पहन कड़कड़ाती गर्मी में अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए दौड़ लगाते दिखे MLA बलजीत यादव

काले रंग के कपड़े पहन कड़कड़ाती गर्मी में अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए दौड़ लगाते दिखे MLA बलजीत यादव

दोस्तों आप लोग अक्सर सुबह या शाम को  स्वस्थ और फिट रहने के लिए अपने घरो के आसपास के पार्क में टहलने , दौड़ लगाने जरुर जाते होगे .अब अपने स्वास्थ्य का ध्यान हम खुद नही रखेंगे तो कौन रखेगा .लेकिन भरी दोपहर यदि कोई पार्क में दौड़ लगाये तो इससे कोई फिट तो नही होगा बल्कि आग बरसाती गर्मी की वजह से स्वास्थ्य और भी बिगड़ सकता है .कोई आम इंसान चिलचिलाती धूप में दौड़ लगाये तो सब उसे पागल कहेंगे .अगर कोई  ख़ास व्यक्ति ऐसा करे तो जरुर   इसके पीछे कोई कारण होगा .आज हम आपको ऐसे ही एक मामले के बारे मे बताने वाले है जिसमे MLA बलजीत यादव  स्पोर्ट्स शू और काले कपड़े पहनकर सुबह से ही पार्क में दौड़ लगा रहे हैं. आखिर उनके ऐसा करने के पिछे  की अहम वजह क्या है जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

निर्दलीय विधायक बलजीत यादव पार्क में सुबह से ही दौड़ लगा रहे हैं। ये दौड़ उनकी शाम तक चलेगी, वो भी नॉन स्टॉप। इस दौरान वे काले कपड़े पहने हुए हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि विधायक जी सेहत बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं, लेकिन ऐसी बात नहीं है। वे पार्क में दौड़कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।दरअसल, निर्दलीय विधायक बलजीत यादव गहलोत सरकार से जयपुर कलेक्टर और रघुकुल विश्वविद्याल सीकर  के मामले में फर्जी जांच रिपोर्ट देने वाले अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। काला कपड़ा पहन कर वे सुबह से ही सेंट्रल पार्क जयपुर में नॉन स्टॉप दौड़  लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि शाम तक इसी तरह वे पार्क में दौड़ लगाते रहेंगे।

क्या है मामला

गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में सार्वजनिक परीक्षा भर्ती में अनुचित संसाधनों और नकल की रोकथाम के लिए लाए गए विधेयक पर बहस के दौरान बलजीत यादव ने कहा था कि यह विधेयक किसी काम का नहीं है और इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। बलजीत यादव ने कहा कि कुछ स्टूडेंट उनसे मिलने आए थे। रीट परीक्षा लीक मामले में गिरफ्तार रामकृपाल ने उनसे परीक्षा में पास करवाने के नाम पर पैसे मांगे थे। बच्चों ने बताया था कि वो तब की बात है, जब पेपर लीक मामले में भजनलाल को गिरफ्तार किया गया था।

निर्दलीय विधायक ने कहा कि बच्चों के अनुसार, उस वक्त रामकृपाल ने कहा था कि मेरी ऊपर तक पहुंच है। आगे उसने कहा कि निजी कॉलेज के संचालक को शिक्षा संकुल में रीट परीक्षा पेपर लॉक रूम की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है और यह जिम्मेदारी जयपुर कलेक्टर के आदेश पर दी गई है। बलजीत यादव ने कहा कि ऐसे में अब तक जयपुर कलेक्टर को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?विधायक बलजीत यादव ने कहा कि राजस्थान विधानसभा में रघुकुल विश्वविद्याल सीकर से जुड़ा विधेयक पारित करने के लिए रखा जाता है, लेकिन विश्वविद्यालय का भवन और स्ट्रक्चर तक खड़ा नहीं है। बावजूद इसके जो जांच कमेटी बनाई गई थी, उसने रिपोर्ट ही फर्जी दे डाली। बलजीत ने कहा कि जांच कमेटी में शामिल अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया जाए, जो इस पूरे मामले में लिप्त हैं।

यादव को रोकने के लिए मंत्री महेश जोशी ट्रैक पर बैठे
विधायक बलजीत यादव को दौड़ने से रोकने के लिए जलदाय मंत्री महेश जोशी ट्रैक पर ही बैठ गए. इस पर यादव ने कहा कि उन्होंने संकल्प लिया है और इसे पूरा कर के ही दम लेंगे. बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ सहित कई एमएलए सेंट्रल पार्क पहुंचे. कई नेताओं ने विधायक को दौड़ने से रोका लेकिन वह नहीं माने.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.