free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / करोड़ो रुपयों के साथ साथ मिस यूनिवर्स को मिलती है ये सुविधाएं और वेतन,हरनाज संधू के मजे ही मजे है

करोड़ो रुपयों के साथ साथ मिस यूनिवर्स को मिलती है ये सुविधाएं और वेतन,हरनाज संधू के मजे ही मजे है

दोस्तों हर कार्य  क्षेत्र में भारत की बेटिया देश का नाम रौशन कर रही है कोई ऑफिसर बन देश की रक्षा कर रही है तो कोई डॉक्टर बन सेवा कर रही है ,तो कोई बहुत कम उम्र में पायलट बन आसमान छू रही है .और कुछ तो ओलंपिक्स में गोल्ड ला कर देश का नाम रोशन कर रही है . 21 सालो बाद मिस यूनिवर्स- 2021 का ख़िताब अपने नाम करने वाली हरनाज संधू ने देश का नाम रोशन कर दिया . आजकल हर तरफ बस हरनाज संधू के ही चर्चे हो रहे है . हर कोई मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की खूबसूरती के कायल है . हरनाज संधू से पहले ये ख़िताब अपने नाम करके लारा दत्‍ता और सुष्मिता सेन ने देश का गौरव बढ़ाया था .

 

 

बता दें कि मिस यूनिवर्स का ताज 21 साल बाद भारत लौटा है और चंडीगढ़ की रहने वाली 21 साल की हरनाज संधू ने इसे जीता है और संधू ने कुछ ऐसा करके दिखाया है, जिसको लेकर पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है और उन्हें दुनियाभर से बधाइयां मिल रही हैं। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि सुष्मिता सेन और लारा दत्ता, जो खुद मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं, उन्होंने भी इस न्यू विनर को दिल से शुभकामनाएं दीं और खास पोस्ट किया। वहीं इसी के साथ एक ओर हरनाज को लेकर इंटरनेट पर सर्च बढ़ गई है, तो वहीं दूसरी ओर इसे लेकर भी लोगों में रुचि बढ़ रही है कि आखिर Miss Universe Winner बनने पर Harnaaz को या इस पैजन्ट की किसी भी अन्य विजेता को मिलता क्या-क्या है? आइए ऐसे में जानते हैं इससे जुड़ी पूरी कहानी वो भी विस्तार से…

बता दें कि एक ओर जहां मिस यूनिवर्स विजेता का क्राउन सिर पर सजने पर सम्मान मिलता है, तो वहीं दूसरी ओर उन्हें कई ऐसी जिम्मेदारियां भी मिलती हैं, जिन्हें उन्हें निभाना ही होता है। जी हां उनके लिए कुछ खास प्रोटोकॉल्स सेट किए जाते हैं और इसी के तहत उन्हें एक लग्जरी जीवन जीने के लिए सुविधाएं दी जाती है। इसके अलावा विजेता को हर महीने किसी एम्प्लॉई की तरह ही सैलरी भी दी जाती है और ये सैलरी इतनी होती है कि किसी को भी रश्क हो जाए।

सबसे महंगे ताज से सजी हरनाज…

बता दें कि हरनाज को मिस यूनिवर्स बनने के बाद ढेर सारी सुविधाएं मिलने जा रही, लेकिन उससे पहले उनके क्राउन की बात करें तो उसकी कीमत आपके कान खड़े कर देगी। गौरतलब हो कि इस बार विनर को Mouawad का Power of Unity Crown पहनाया गया है और इसका वजन करीब 1 किलोग्राम है। जिसकी कीमत अमूमन 37 करोड़ रुपये आंकी गई है। वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस ताज में 1,725 हीरे लगाए गए हैं और इससे पहले ये क्राउन मिस यूनिवर्स 2019 और 2020 की विनर्स को भी पहनाया गया था।

लग्जरी पैंटहाउस में एक साल तक रहेगी हरनाज…

मालूम हो कि हरनाज को अगले एक साल तक बेहद लग्जरी पैंटहाउस में रहने को मिलेगा और ये उनके लिए बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट होगा। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि ये पैंटहाउस न्यू यॉर्क में है और उन्हें ये स्पेस मिस अमेरिका के साथ शेयर करना होगा। वहीं उनके लिए हर चीज की व्यवस्था भी की जाएगी। जिसमें घर की ग्रॉसरी से लेकर आने-जाने की सुविधा जैसी हर छोटी से बड़ी चीजें शामिल हैं।

पूरी दुनिया घूम सकती हैं हरनाज…

वहीं हरनाज संधू मिस यूनिवर्स की विनर बनने के बाद अब Miss Universe Organization की चीफ ब्रैंड ऐम्बैसडर बन चुकी हैं। ये उन्हें अगले एक साल तक दुनियाभर में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में ऑर्गनाइजेशन की ओर से हिस्सा बनने का मौका भी देगा। ऐसे में दुनिया घूमने के दौरान उनके साथ मेकअप से लेकर अन्य चीजों के लिए एक्सपर्ट्स की टीम हमेशा रहेगी, जो उनके लुक्स आदि का ख्याल रखेगी।

 

वहीं अब बात उसकी जिसके बारे में आप लोगो शुरू से सोच रहे होंगे। ऐसे में बता दें कि मिस यूनिवर्स को हर महीने एक अच्छी खासी सैलरी भी मिलती है। लेकिन इस राशि को कभी भी डिसक्लोज नहीं किया गया है। हालांकि, इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, हरलीन को हर महीने 6 डिजिट में पैसा मिला करेगा। इसके अलावा वह जहां भी जाएंगी, वहां उन्हें बेस्ट कवरेज देने के लिए नामी फोटोग्राफर्स और मीडिया से जुड़े लोग साथ मे रहेंगे।

वहीं आख़िर में बता दें कि इसके पहले भी हरनाज कई प्रतियोगिता में विजेता रह चुकी हैं और उन्होंने कम उम्र में ही बड़ा नाम अर्जित कर लिया है। साल 2018 में हरनाज ने मिस इंडिया पंजाब का खिताब भी हासिल किया था। जिसके बाद उन्होंने ‘द लैंडर्स म्यूजिक वीडियो तेराताली (Tarthalli)’ में भी काम किया। इसके बाद इसी साल उन्होंने सितंबर में मिस डीवा यूनिवर्स इंडिया- 2021 का खिताब भी अपने नाम किया था। वहीं हरनाज को यह ताज खुद अभिनेत्री कृति सेनन ने पहनाया था। गौरतलब हो कि मिस यूनिवर्स 2021 का हिस्सा बनने से पहले ही हरनाज फिल्मों में अपनी जगह बना चुकी हैं और वह अगले साल रिलीज होने वाली दो पंजाबी फिल्में ‘Bai Ji Kuttange’ और ‘Yaara Diyan Poo Baran’  में नजर आएंगी।

हरनाज को लेकर गूगल पर सर्च हो रही ये बातें…

बता दें कि मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) को लेकर अधिक जानकारी पाने के इच्छुक लोगों ने उन्हें लेकर गूगल में काफी कुछ सर्च किया। जी हां हरनाज संधू को लेकर गूगल पर किए जाने वाले सर्च में अलग-अलग तरह के विषय शामिल थे। जिसमें उनकी उम्र, कद, पारिवारिक पृष्ठभूमि, माता-पिता, जीवनी, धर्म से लेकर उनकी बिकनी तस्वीरों तक को लोगों ने गूगल पर खोजना शुरू कर दिया और बता दें कि हरनाज कौर संधू मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *