free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / क्रिकेट खेलकर करोड़ों के मालिक बन गए मयंक अग्रवाल

क्रिकेट खेलकर करोड़ों के मालिक बन गए मयंक अग्रवाल

दोस्तों दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने वाले  भारतीय क्रिकेट खिलाडी मयंक अग्रवाल वो भारतीय क्रिकेटर है जिन्होंने दोहरे शतक लगाये इसके साथ ही 2019 में टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाये .मयंक अग्रवाल ने अपने खेल के शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम ,दौलत और शौहरत हासिल की है कि आज जी रहे है आलिशान जिन्दगी और बन गये है करोड़ो रूपये की सम्पत्ति के मालिक ! यही नही मयंक है महंगी कारो के शौकीन !  मयंक अग्रवाल के पास कुल कितनी सम्पत्ति है और कौन -कौन सी कारे है उनकी कार कलेक्शन में तो जानने के लिए  लेख को अंत तक पढ़े .

आईपीएल 2022 से पहले पंजाब किंग्स (PBKS) ने मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इस ओपनर बल्लेबाज को पंजाब ने नीलामी से पहले 12 करोड़ रुपए मे रिटेन किया था. पंजाब ने अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, ऐसे में मयंक के कंधों पर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी.मयंक का जन्म 16 फरवरी 1991 के दिन कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था.  मयंक के पिता अनुराग अग्रवाल एक हेल्थकेयर कम्पनी के सीईओ हैं, वहीं उनकी मां सुचित्रा सिंह हाउस वाइफ हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक मयंक अग्रवाल की कुल संपत्ति लगभग 3.5 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 26 करोड़ रुपये है. उन्होंने इतनी बड़ी राशि अपने बीसीसीआई वेतन, आईपीएल अनुबंधों और अपने निजी व्यवसायों से एकत्र की है .

मयंक अग्रवाल बेंगलुरु में एक लग्जरी डिजाइनर हाउस के मालिक हैं. साथ ही, मयंक अग्रवाल के पास देश भर में कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं. हालांकि, मयंक अग्रवाल का कार कलेक्शन काफी छोटा है. मयंक के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं. मयंक अग्रवाल कारों के संग्रह में मर्सिडीज एसयूवी भी शामिल हैं .

मयंक अग्रवाल ने अपनी बचपन की दोस्त आशिता सूद से जून 2018 में शादी की थी, जो पेशे से वकील हैं. स्कूल के दिनों से ही दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. आशिता के पिता प्रवीण सूद पुलिस कमिश्नर पद पर रह चुके हैं, जबकि अभी वह कर्नाटक के डीजीपी हैं.मयंक अग्रवाल के पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान और अक्षय कुमार हैं. वहीं आलिया भट्ट और कटरीना कैफ उनकी फेवरेट एक्ट्रेस हैं.

कर्नाटक के इस बल्लेबाज का पसंदीदा भोजन दाल और चावल है. वहीं पिज्जा जैसे फास्ट फूड भी मयंक काफी पसंद करते हैं. मयंक अग्रवाल ने अबतक 16 टेस्ट मैचों में 43.30 की औसत से 1429 रन बनाए हैं. इस दौरान मयंक ने 4 शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं. टेस्ट क्रिकेट में मयंक का बेस्ट स्कोर 243 रन है. मयंक ने क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में अबतक 28 छक्के और 178 चौके जमाए हैं.

मयंक अग्रवाल का वनडे करियर काफी छोटा रहा है. मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए अबतक 5 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17.2 की औसत से महज 86 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 32 रन रहा है. आईपीएल की बात करें, तो मयंक अग्रवाल अबतक 100 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान मयंक ने 23.41 की एवरेज से 2131 रन बनाए हैं. आईपीएल में मयंक के नाम पर एक शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.