free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / व्यक्ति ने कबाड़ से बना दी किक से स्टार्ट होने वाली शानदार जीप, इम्प्रेस हुए आनंद महिंद्रा बोले बदले में दूंगा नई बलेनो कार

व्यक्ति ने कबाड़ से बना दी किक से स्टार्ट होने वाली शानदार जीप, इम्प्रेस हुए आनंद महिंद्रा बोले बदले में दूंगा नई बलेनो कार

भारत एक ऐसा देश जंहा हर चीज का जुगाड़ है . हम लोग साफ़ सफाई के दौरान बहुत से सामान को यूजलेस समझ कर कचरे के डिब्बे में डाल देते है .लेकिन  सभी लोग ऐसा नही करते कुछ लोगो में इतना हुनर होता है कि वो कबाड़ समझी गयी यूजलेस चीजों का इस्तेमाल कर के कुछ ऐसा बना देते है कि दुनिया भर में फेमस हो जाते है .ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे एक शख्स ने यूजलेस चीजों का इस्तेमाल एक जीप बनाई  है जिसे देख हर कोई हैरान है .इस जीप की क्या खासियत है जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

आनंद महिंद्रा  हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, और आए दिन लोगों को प्रेरित करने वाले पोस्ट के साथ हुनरमंदों की सराहना भी करते हैं। इस जीप को  देखकर आनंद महिंद्रा भी हैरान हो गए हैं. इस अतरंगी जीप की सबसे ख़ास बात ये है कि ये सेल्फ से नहीं बल्कि बाइक की तरह किक से स्टार्ट होती है।

 

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा हमेशा से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। इस बार उन्होनें इस जुगाड़ जीप का एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें एक शख्स जुगाड़ से तैयार की गई जीप जैसे दिखने वाले इस वाहन को किक मार कर न केवल स्टार्ट कर रहा है बल्कि धड़ल्ले से चला भी रहा है। इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब सराहा जा रहा है।इस जुगाड़ गाड़ी की तारीफ करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि, “यह वाहन स्पष्ट रूप से किसी भी नियम से मेल नहीं खाता है, लेकिन मैं अपने लोगों की सरलता और ‘कम में से अधिक’ क्षमताओं की प्रशंसा करना कभी बंद नहीं करूंगा।”

आनंद महिंद्रा ने इस अनोखी जीप के बदले उक्त शख्स को नई बोलेरो ऑफर किया है। आनंद महिंद्रा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि, “स्थानीय अधिकारी जल्द ही उक्त व्यक्ति को वाहन चलाने से रोक देंगे क्योंकि यह नियमों का उल्लंघन करता है। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें इसके बदले में Bolero की पेशकश करूंगा। हमें प्रेरित करने के लिए उनकी रचना को MahindraResearchValley में प्रदर्शित किया जा सकता है, क्योंकि ‘संसाधन’ का अर्थ है कम साधनों में अधिक करना ”

इस अनोखी जीप का एक वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है, जिसे Historicano नाम के चैनल ने तैयार किया है। चैनल के मुताबिक, इस जीप को महाराष्ट्र के रहने वाले दत्तात्रेय लोहार ने तैयार किया है। इसे बनाने में तकरीबन 60,000 रुपये का खर्च आया है और इसे उन्होनें अपने बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए बनाया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं और जमकर शेयर कर रहे हैं।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *