free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / माफिया खान मुबारक गैंग पर टुटा योगी का कहर, करोड़ो की संपत्ति कुर्क, अवैध निर्माण पर चला ‘बुलडोजर’,

माफिया खान मुबारक गैंग पर टुटा योगी का कहर, करोड़ो की संपत्ति कुर्क, अवैध निर्माण पर चला ‘बुलडोजर’,

दोस्तों उत्तर प्रदेश में बुलडोजर बाबा का का जलवा फिर से देखने को मिल रहा है . माफिया के खिलाफ योगी सरकार लगातार कार्रवाई  करती हुयी नज़र आ  रही है .जैसा कि सभी को मालूम है अवैध निर्माण और कब्जो पर बाबा का बुलडोजर कई बार चल चूका है .इसी के चलते योगी सरकार जमीनो पर  कब्जा करने और अवैध कारोबार खड़ा करने वालों पर सख्त कार्यवाही कर रही है .बता दे अंबेडकर नगर जिले में माफियाओं की अवैध संपत्तियों और नोएडा में भी अवैध फार्म हाउस पर निर्माण पर बाबा का बुलडोजर चल गया है और सब कुछ ध्वस्त कर दिया गया है .इसके साथ ही माफिया खान मुबारक गैंग और शराब माफिया सुरेश सिंह की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की गयी है .

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में माफिया खान मुबारक गैंग के 5 करोड़ 58 लाख की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. गैंगेस्टर एक्ट के तहत माफिया खान मुबारक के तीन सहयोगियों की 58 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है. वहीं इसके अलावा शराब माफिया सुरेश सिंह की 5 करोड़ की राइस मिल पर भी कार्रवाई की गई है. हंसवर व अहिरौली थाना क्षेत्र में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बता दें कि खान मुबारक फतेहगढ़ की जेल में बंद है.

नोएडा अथॉरिटी का एक्शन, अवैध फार्म हाउस पर नोएडा लैंड विभाग का चला बुलडोजर

नोएडा के सेक्टर 134 में डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउस पर नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की ओर से कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस दौरान OSD प्रसून द्विवेदी की टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया. बता दें कि कार्रवाई अब भी जारी है. टीम ने बुलडोजर ले जाकर निर्माण को ध्वस्त कर दिया. बता दें कि ये सभी फार्म हाउस डूब एरिया में बनाए जा रहे हैं. सेक्टर 134 और 135 में बन रहे फार्म हाउस को गिरा दिया गया है. डूब एरिया में कोई भी निर्माण कार्य गैरकानूनी है, लेकिन भूमाफिया यहां अवैध प्लाटिंग के जरिए फार्म हाउस की जमीन बेचते हैं. इसके बाद यहां लोग फार्महाउस बना रहे हैं .

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.