free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / अब देखते है कि चिराग पासवान नये फार्मूले पर मानते  है या कोई नया रास्ता खोजते है !

अब देखते है कि चिराग पासवान नये फार्मूले पर मानते  है या कोई नया रास्ता खोजते है !

बिहार में विधान सभा चुनाव होने वाले है ! महागठबंधन के जैसे ही NDA में भी सीटो का बटवारा तय नही हो पा रहा है ! इसके चलते LJP अध्यक्ष  चिराग पासवान नाराज दिखाई दे रहे है ! लेकिन सूत्रों से पता चला है कि BJP-JDU  के बड़े नेताओ ने मिलकर सीटो के बंटवारे का एक फ़ॉर्मूला तैयार किया है ! जिसके मुताबिक LJP को 25 सीटे दी जाएगी और विधान परिषद को 2 सीटे देना तय किया गया है !

BJP और JDU की पार्टी नही चाहती है कि बिहार में सीटो के बंटवारे को लेकर बाते लम्बी खींचे और बाहर सबके सामने आ जाये ! इस फ़ॉर्मूले के साथ चिराग पासवान  को साफ़ -साफ़ जवाब दे दिया गया है और निर्णय लेने के लिए समय सीमा भी दे दी गयी है ! चराग पासवान बिहार में सीटो के लिए लगातार दबाब बना रहे है और इस बार वे 42 सीटो की मांग  कर रहे है ! जबकि BJP और JDU इतनी सीते देने के लिए तैयार नही है ! इसके चलते LJP  के नेता सूरजभान सिंह भी एक फार्मूला लेकर आये थे ! जिसके अनुसार उन्होंने NDA  में 34 सीटो का दावा किया ! लेकिन BJP और JDU ने LJP के इस फ़ॉर्मूले को ख़ारिज कर दिया !

बिहार में  NDA में BJP और JDU के आलावा जीतन  राम  माझी की हिन्दुस्तानी आवाम  मोर्चा भी शामिल है !  राज्य में विधान सभा की 243 सीटे है ! इसी बीच उपेन्द्र खुशवाहा की NDA में आने की खबर सामने आई है ! यदि उपेन्द्र खुशवाहा की NDA में आते है तो उन्हें NDA में  5 सीटे मिलने की सम्भावना है ! जबकि जितन राम माझी को 36 विचार किया गया है ! यह सीटे  दोनों नेताओ की पसंद की होगी !

BJP और JDU द्वारा लाये गये फ़ॉर्मूले के अनुसार 210 सीटे इनके पास रहेगी ! लेकिन 210सीटो में से कितनी किसकी सीटे  होगी यह अभी तक स्पष्ट नही है ! JDU ने BJP के नेताओ के उस  वादे को दोहराया है जिसमे इस बार सबसे ज्यादा सीटे JDU को देने के लिए कहा गया था ! अब देखना यह है कि चराग पासवान नये फार्मूले पर मानते  है या कोई नया  रास्ता खोजते है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *