free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / सुरो की मलिका लता मंगेशकर पर टू’टी आ”फत,फैन्स कर रहे सलामती की दुवाएँ

सुरो की मलिका लता मंगेशकर पर टू’टी आ”फत,फैन्स कर रहे सलामती की दुवाएँ

हमारे हिंदी जगत की सुरों की मलिका लता मंगेशकर को लेकर बड़ी खबर आई है बताया जा रहा है की उनकी हालत बिगड़ गयी है और उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है ! स्वर कोकिला लता मंगेशकर को  मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया है । उनकी भतीजी रचना शाह ने एएनआई को खबर की पुष्टि की और कहा कि उनमें हल्के लक्षण हैं।
रचना ने कहा- वह ठीक हैं। उनकी उम्र को देखते हुये एहतियाती कारणों से ही उन्हें आईसीयू में रखा गया है। कृपया हमारी निजता का सम्मान करें और दीदीके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करें।

लता मंगेशकर को इससे पहले सितंबर 2019 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी। रचना ने उस समय एक बयान में कहा था- लता दीदी एक वायरल चेस्ट इन्फेक्शन से पीड़ित थीं, इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले गए। लेकिन अब वह ठीक होने की राह पर हैं। आपकी चिंता के लिए धन्यवाद।

92 वर्षीय गायक ने कई भाषाओं में 1,000 से अधिक हिंदी फिल्मों में गाने रिकॉर्ड किये हैं। वह अन्य सम्मानों के साथ तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न प्राप्त कर चुकी हैं।
पिछले महीने, लता ने रेडियो पर अपनी शुरुआत के 80 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया- 16 दिसंबर 1941 को, मैंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेने के बाद पहली बार स्टूडियो में रेडियो के लिये दो गाने गाये। आज 80 साल हो गये हैं। इन 80 सालों में मुझे लोगों का अपार प्यार और आशीर्वाद मिला है। मुझे विश्वास है कि मुझे आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा मिलता रहेगा।
28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी से सम्मानित किया जा चुका है।

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *