free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / जानिए 1 घंटे का कितना कमाते है,भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अम्बानी

जानिए 1 घंटे का कितना कमाते है,भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अम्बानी

दोस्तों जब भी भारत के सबसे अमीर आदमी की बात होती है  तो मुकेश अम्बानी का नाम ही सबसे पहले आता है . अपनी अमीरी और लग्जरी लाइफ स्टाइल और महंगे शौको की वजह से अम्बानी परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है .किस घर में अम्बानी अपने परिवार के साथ रहते है वो करोड़ो की कीमत का घर एंटीलिया हमेशा चर्चाओ में रहता है .अपने परिवार के महंगे शौको को पूरा करने के लिए अम्बानी बहुत मेहनत करते है और एक घंटे में इतना कमा लेते है जितना कमाने के लिए किसी मजदुर  को तीन से चार साल लग जाए .आखिर एक घंटे में अम्बानी कितना कमा लेते है जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े .

मुकेश अम्बानी अपनी फैमली के साथ मुंबई में रहते है .वह एक अभूत आलिशान जिन्दगी जीते है .उनके बंगलो की बात करे तो लगभग उसकी कीमत लगभग 6000 करोड़ है .उनके घर के बाहर हर समय सिक्योरिटी तैनात रहती है .उनका घर भारत का सबसे मंहगा घर है .मुकेश अम्बानी जब भी कंही जाती है तो  करोड़ो रूपये की गाडियों में जाते है . उनकी गाड़ी के आगे पीछे 10 गाड़िया होती है जिनमे उनके सिक्योरिटी गार्ड्स होते है .अम्बानी भारत के एक ऐसे बिजनेसमैन है जिन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी गयी है .

आज हम आपको मुकेश अम्बानी के बारे में कुछ रोचक बाते बताने जा रहे है .जैसे कि वो एक घंटे में कितने रूपये कमाते है और उनकी कुल सम्पत्ति कितनी है . एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि मुकेश अम्बानी ने लास्ट कुछ महीनों में 1 घंटे के 6 करोड़ रूपये के हिसाब से रूपये कमाए है .आपको यह जानकार बहुत हैरानी होगी कि पिछले साल उन्होंने लगभग 4 करोड़ रूपये हर घंटे के हिसाब से कमाए है .

दिन के हिसाब से पिछली तिमाही मे रिलायंस ने 151.71 रूपये का लाभ कमाया जी कि एक वर्ष पूर्व तक 91 करोड़ रोज  के मुनाफे के हिसाब से कई अधिक है .आपको बता दे कि रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अम्बानी की कम्पनी में 42% की हिस्सेदारी है .मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस इंडस्ट्रीज  के शेयर 30 जुलाई को फ्लाइट मार्किट में लगभग 1 फीसदी टूटकर 2035. 40 रूपये पर बंद हुआ .इसके आलावा मार्किट की कम्पनी कैप 12,90330 करोड़ रूपये तक पहुँच गयी .ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार कम्पनी के चैयरमैन  मुकेश अम्बानी की कुल सम्पत्ति लगभग 7,74,6250 करोड़ रूपये हो गयी है .

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.