free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / माँ सांसद तो पिता रहें IPSअधिकारी जानिये कौन है सपा प्रवक्ता अनुराग की PCS पत्नी

माँ सांसद तो पिता रहें IPSअधिकारी जानिये कौन है सपा प्रवक्ता अनुराग की PCS पत्नी

दोस्तों आज से पहले आपने बहुत सी प्रेम कहानिया सुनी होगी .लेकिन आज हम आपकों एक नेता और  पीसीएस अधिकारी की प्रेम कहानी के बारे में बतायेंगे .कैसे इनकी एक मुलाकात शादी के मंडप तक पहुंची . इस नेता की खुबसुरत और हौनहार  पत्नी के चर्चे चारो ओर है .वैसे तो लव मैरिज करना आम बात है लेकिन इस नेता की शादी काफी सुर्खियों में रही .आज हम आपको इस नेता की पीसीएस अधिकारी पत्नी के बारे में बताने वाले कि खूबसूरती के आलावा उनमे और कौन  सी खासियत है .

मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के अध्यक्ष रहते अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) जॉइन की थी। अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने अनुराग को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया। अनुराग की सास सुशीला सरोज (Sushila Saroj) समाजवादी पार्टी की लोकसभा सांसद रही हैं। देश प्रदेश में कई ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने लव मैरिज की है। ऐसे ही नेताओं में एक नाम है समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया का। अनुराग भदौरिया ने अनुपमा राग (Anupama Raag) से इंटर कास्ट लव मैरिज की है। आइए जानते हैं कौन हैं अनुपमा

अनुराग भदौरिया और अनुपमा साल 1999 में पहली बार मिले थे और दोनों ने साल 2006 में शादी रचा ली थी।

अनुपमा पेशे से पीसीएस अधिकारी हैं। उन्होंने यूपीपीएससी की परीक्षा पास की थी। फिलहाल वह लखनऊ में पोस्टेड हैं।

अनुपमा की मां सुशीला सरोज समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी है। सुशीला सरोज साल 2004 में मोहनलालगंज से लोकसभा का चुनाव जीती थीं। सुशीला सरोज प्रदेश सरकार में भी मंत्री रह चुकी हैं। इसके साथ ही उन्होंने महिला आयोग में भी काम किया है।

अनुपमा राग के पिता का नाम राम प्रकाश सरोज है। वह आईपीएस अफसर रहे हैं।

अनुपमा राग एक तेज तर्रार प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ ही एक म्यूजिशियन भी हैं। वह गाने लिखती भी हैं, गाती भी हैं और कंपोज भी करती हैं।अनुपमा राग के कुछ म्यूजिक वीडियो वायरल भी हुए हैं। उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यश भारती सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.