free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / 4 दिन में KGF ने तोड़ा बाहुबली,RRR और कश्मीर फाइल्स का रिकॉर्ड,कमाई में बनी नंबर 1

4 दिन में KGF ने तोड़ा बाहुबली,RRR और कश्मीर फाइल्स का रिकॉर्ड,कमाई में बनी नंबर 1

दोस्तों जैसा की सभी को मालूम है कि पहले कश्मीर फाइल्स फिर RRR के बाद अब KGF 2 बॉक्स ओफ्फिस पर धमाल मचा रही है .KGF 2 दर्शको को बेहद पसंद आ रही है इस फिल्म को अच्छा ख़ासा रिस्पॉन्स मिलता हुआ  नज़र आ  रहा है . आपको बता दे फिल्म बाहुबली ,कश्मीर फाइल्स और  RRRकी कमाई के रिकॉर्ड तोड़ KGF 2 नम्बर वन पोजीशन पर है .अब तक KGF 2 ने दुनियाभर से 540 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाई कर ली है .540 करोड़ रुपए की कमाई में से 442 करोड़ करोड़ की कमाई भारत से हुयी है जबकि 98 से 100 करोड़ रुपए की कमाई विदेशो से हुयी है . चार दिन में KGF 2  ने ये कमाल कर दिखाया तो आने वाले दिनों क्या होने  वाला है .

KGF 2 ओरिजिनली कन्नड़ा भाषा की फिल्म है. बावजूद इसके फिल्म के हिंदी वर्ज़न ने अब तक 193.99 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. इस फिल्म ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली. ये किसी भी हिंदी फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग है. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऋतिक रौशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘वॉर’ के नाम था, जिसने पहले दिन 51.60 करोड़ रुपए कमाए थे. खैर, KGF 2 ने रिलीज़ के दूसरे दिन 46.79 करोड़, तीसरे दिन 42.90 करोड़ रुपए और चौथे दिन 50.35 करोड़ रुपए का कारोबार किया.

जिस हिसाब से ये फिल्म देखी जा रही है, उस रफ्तार से फिल्म का हिंदी वर्ज़न पांचवें दिन 200 करोड़ रुपए के आंकड़े को आसानी से छू लेगा. इस माइलस्टोन तक पहुंचने में ‘बाहुबली 2’ को छह दिन लगे थे. जबकि RRR का हिंदी वर्ज़न अपनी रिलीज़ के 23वें दिन 250 करोड़ रुपए तक पहुंच पाया है. जबकि RRR का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1050 करोड़ रुपए के पार जा चुका है.अब बात ‘द कश्मीर फाइल्स’ की. इस फिल्म को 250 करोड़ रुपए तक पहुंचने में 31 दिन का समय लगा था. ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब तक 252 करोड़ रुपए कलेक्ट कर चुकी है.KGF 2 को लेकर पब्लिक बहुत एक्साइटेड है. मगर क्रिटिक्स से इस फिल्म को मिला-जुला रिएक्शन मिल रहा है. KGF 2 2018 में आई फिल्म KGF चैप्टर 1 का दूसरा हिस्सा है. और इस हिस्से के बाद इस फिल्म की कहानी खत्म हो जानी थी. मगर KGF 2 के पोस्ट-क्रेडिट सीन्स में ये बताया जाता है कि फिल्म का तीसरा हिस्सा भी आ सकता है.

KGF 2 एक झामफाड़ सीक्वल है. इस फ्रैंचाइज़ी की खासियत स्टोरी कभी नहीं थी. उस स्टोरी को कैसे दिखाया गया, ये इस फ्रैंचाइज़ी की यूएसपी है. लोगों को KGF इसलिए पसंद आई थी क्योंकि वो हटके टाइप की मसाला फिल्म थी. उसके एक्शन सीक्वेंस तोड़फोड़ लेवल के थे. धूल-धूसरित कैमरावर्क. लार्जर दैन लाइफ हीरो. कुर्सी हिलाऊ बैकग्राउंड स्कोर. और लास्ट में थोड़ा सा मां-बेटे का इमोशनल एंगल. अगर आपको थोड़ी सी अलग पैकेजिंग के साथ वही फिल्म दोबारा दिखाई जाएगी, तो अच्छा लगेगा क्या? मगर ये कोई स्टैंड अलोन फिल्म नहीं है. इसलिए KGF 2 को हमें एक सीक्वल के तौर पर आंकना चाहिए.

 

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.