Breaking News
Home / देश दुनिया / ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत औरत,वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत औरत,वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

यूं तो ऊपर वाले ने सबको एक खास बनावट में बना कर भेजा है और सब खूबसूरत है मगर एक सर्वे में पता चल चका है कि दुनिया की सबसे सुंदर महिला कौन है. वैज्ञानिकों के मुताबिक केली बुक्स नाम की महिला का चेहरा और शरीर इस दुनिया में सबसे परफेक्ट घोषित किया गया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार केली शरीर के हर हिस्से से बिल्कुल परफेक्ट है. उनमें ना ज़्यादा मोटापा है और नहीं ही वह जीरो फिगर है. बता दे कि उनकी लंबाई और शारीरिक बनावट दुनिया में सबसे परफेक्ट मानी गई है. वह एक इंग्लिश मॉडल, एक एक्ट्रेस और सोशलिस्ट हैं. वहीं उनका पूरा नाम केली ऍन पार्सन्स है और उनका जन्म 23 नवम्बर 1979 को हुआ था. वे इंग्लैंड के केंट रॉचेस्टर से है और उनका जन्म वहीं हुआ था

बता दे की एक सर्वेक्षण के अनुसार गरजीअ मैगज़ीन की 5000 से ज्यादा औरतो ने केली के फिगर को परफेक्ट करार दिया है. इस में उनसे एक महिले का शरीर के बारे में पूछा गया था जिसमे किसी स्त्री की हाइट, उसके बाल, उसका वजन, चेहरे का आकार और कूल्‍हों का आकार शामिल था.

रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके हिसाब से एक आकर्षक फिगर वाली महिला के शरीर के साइज का अनुपात क्या होना चाहिए. उसके बाद लोगो के जवाब के अनुसार केली ब्रुक को इन सारे अनुपात पर सबसे परफेक्ट साबित हुईं है. स्पेशलिस्ट ने यह तक कहा कि केली ब्रुक की बॉडी का हर एक हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है.

वहीं केली की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बात करे तो वे अमेरिका में NBC सिटकॉम वन बिग हैप्पी में अपने अभिनय के लिए भी जानी जाती हैं. साथ ही साथ वह सेलिब्रिटी जूस पर एक नियमित पैनलिस्ट के रूप में भी अपनी हाजिरी दे चुकी है. उनकी ज़बरदस्त पर्सनैलिटी के वजह से वह कई टीवी शोज में गेस्ट के रूप में नजर आ चुकी है. ये उनकी पॉपुलैरिटी का ही नतीजा है कि वह सिर्फ 18 साल की उम्र में वह MTV, ग्रेनेडा टेलीविज़न और द ट्रबल TV चैनल में यंग लोगो के बीच जाना माना चेहरा बन गई थीं. उन्हें साल 2005 में FHM की सेक्सिएस्ट ‘वुमन इन द वर्ल्ड’ के ताज से भी नवाजा गया था.

बहरहाल वे सिर्फ दिखने में ही सुन्दर नहीं है बल्कि उनके टैलेंट में भी सुंदरता काकी झलक है. तभी तो उन्होंने अपने करियर में एब्सोलन, फिशटेल, पिरान्हा 3 डी, कीथ लेमन: द फिल्म जैसी बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है. जाते जाते बता दे कि केली ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत साल 16 में कर ली थी.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *