free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / केवल एक प्रवचन देने से ही कमा लेती है इतने लाख रुपये,

केवल एक प्रवचन देने से ही कमा लेती है इतने लाख रुपये,

देश की बेटी,  जया किशोरी ( Jaya Kishori)को आज कौन नहीं जानता , जाया किशोरी  एक प्रसिद्ध कथावाचिका के रूप में  अपनी पहचान  बना चुकी है। केवल देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी वे कथावाचन करती हैं। नानी बाई का मायरा और श्रीमद् भागवत की कथा का वे वाचन करती हैं। जया किशोरी जब कथावाचन करती हैं तो उन्हें सुनने के लिए हजारों की तादाद में लोग पहुंच जाते हैं। यही नहीं, सोशल मीडिया में भी जया किशोरी का कथावाचन बहुत ही लोकप्रिय है।

सोशल मीडिया में हमेशा ही जया किशोरी (Jaya Kishori) के वीडियो को वायरल होते हुए देखा जाता है। एक मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker)के रूप में भी जया किशोरी की पहचान है। इंटरनेट पर अक्सर यह सर्च किया जाता है कि जया किशोरी की फीस आखिर कितनी है और उनकी कथाओं पर होने वाला खर्च कितना है। यहां हम आपको इसी के बारे में बता रहे हैं।

जया किशोरी के ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी की मानें तो एक कथा करने के लिए वे 9 लाख 50 हजार रुपये फीस के तौर पर ले लेती हैं। कथा करने से पहले इस फीस का आधा हिस्सा यानी कि 4 लाख 25 हजार रुपये ले लिए जाते हैं। वहीं, बाकी फीस कथा करने के बाद ली जाती है।

इन्हें करती हैं दान

ऐसा नहीं है कि जया किशोरी कथावाचन के बदले जो फीस लेती हैं, वे सारे पैसे केवल अपने लिए ही खर्च करती हैं। इस कमाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा नारायण सेवा संस्थान को दान में चला जाता है। यह वह संस्थान है, जो दिव्यांग लोगों की सेवा में लगा हुआ है। विशेष तौर पर इसमें दिव्यांगों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाती है। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांगों के लिए रोजगार के साधन के साथ खाने-पीने की व्यवस्था करने के लिए भी जाना जाता है।

जया किशोरी के मुताबिक वे कथावाचन में ज्यादा व्यस्त रहती हैं, ऐसे में उनके पास दिव्यांगों की मदद के लिए समय नहीं होता। उनके मुताबिक वे दिव्यांगों की मदद के लिए पहुंच भी नहीं पाती हैं। यही वजह है कि वे दान करके ही दिव्यांगों तक अपने हिस्से की सेवा पहुंचा देती हैं। जया किशोरी केवल कथावाचन ही नहीं करतीं, बल्कि जो कथाएं वे सुनाती हैं, उसके सार को उन्होंने अपने जीवन में भी समाहित कर रखा है। सामाजिक कार्यों में वे अपनी कमाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा लगा देती हैं।

उनकी आधिकारिक वेबसाइट आई एम जया किशोरी डॉट कॉम (iamjayakishori.com) को देखें तो इससे पता चलता है कि वृक्षारोपण के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रमों में भी वे अपना योगदान दे रही हैं। सामाजिक कार्यों में उनकी विशेष रुचि रही है। कई सामाजिक कार्यों में जया किशोरी को प्रतिभाग करते हुए देखा गया है। मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर वे सेमिनार भी करती हैं, जिसमें उनकी बातों को सुनकर हर कोई आत्मविश्वास से लबरेज हो जाता है। लोगों के पूछे गए सवालों का वे यहां जवाब देती हैं।

बड़ी तादाद में फॉलोवर्स

जया किशोरी के भजन और मोटिवेशनल वीडियो आए दिन सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं। जया किशोरी के ट्विटर पर 31 हजार से भी अधिक पर फॉलोवर्स हैं। वहीं, जया किशोरी केवल 11 लोगों को ही फॉलो कर रही हैं। ट्विटर पर जया किशोरी जिन लोगों को फॉलो कर रही हैं, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमओ इंडिया, योगी आदित्यनाथ, बीजेपी, संस्कार टीवी, महादेव सिंह खंडेला, टि्वटर इंडिया, स्वामी अवधेशानंद और आचार्य बालकृष्ण आदि शामिल हैं।

ट्विटर पर तो जया किशोरी लोकप्रिय हैं ही, इंस्टाग्राम पर भी उनकी लोकप्रियता देखते ही बनती है। यहां भी वे बेहद सक्रिय नजर आती हैं। इंस्टाग्राम पर जया किशोरी के 1.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं। हालांकि, इंस्टाग्राम पर भी वे ज्यादा लोगों को फॉलो करती हुईं नहीं दिखती हैं। इंस्टाग्राम पर जया किशोरी ने केवल 27 प्रोफाइल को ही फॉलो कर रखा है, जिनमें मुख्य रुप से अनुपम खेर, अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर, दिव्या खोसला कुमार, जैकी श्रॉफ, एआर रहमान और अक्षय कुमार आदि शामिल हैं। बराक ओबामा, रतन टाटा और मिशेल ओबामा को भी जया किशोरी फॉलो करती हैं।

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें, रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *