Home / देश दुनिया / Zoom App पर हो गया का-ण्ड

Zoom App पर हो गया का-ण्ड

पा- किस्ता न से एक स’नसनीखेज खबर सामने आ रही है। आज इंटरनेट पर इसी के चर्चे हैं। क- श्मीर को लेकर पा- क  के अधिकारी जूम ऐप पर लाइव मीटिंग कर रहे थे कि तभी कुछ ऐसा अ’प्रत्याशित हुआ कि वे दंग रह गए। चलती मीटिंग के बीच में जब अचानक “एक ही…चलती मीटिंग के बीच में जब अचानक “एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्रीराम, जय श्रीराम” नारा गूंज उठा तो पा -क  अधिकारी बगलें झांकने लगे।

इसके अलावा, “मोहे चढ़ गया भगवा रंग” और “श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में” जैसे प्रसिद्ध भजन भी बीच में बजे। इस मीटिंग का प्रसारण फेसबुक पर भी किया गया। यह घटना मंगलवार की है। पाकिस्तान द्वारा कश्मीर पर एक लाइव जूम की बैठक आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न देशों के विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया।

 

इसमें पाकिस्तानी राजनयिकों के एक समूह ने कुछ स्वघोषित मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और पाकिस्तान समर्थक ट्रोलों के साथ तथाकथित ’72 वर्षों के कश्मीर के भारतीय कब्जे ‘पर चर्चा करने के लिए ऑनलाइन मीटिंग प्लेटफॉर्म जूम पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था। अमेरिका के समर्थक इस्लामवादियों के हमदर्द सीजे वर्लेमैन भी कश्मीर में कथित भारतीय अत्याचारों पर चर्चा करने के लिए शो का हिस्सा थे। जैसे ही भारत विरोधी कार्यक्रम आगे बढ़ा, पाकिस्तानी राजनयिकों को कश्मीर मुद्दे पर झूठ बोलने से रोकने का प्रयास किया।

तभी मीटिंग के 15 मिनट बीत जाने के बाद भारतीय समर्थक यूजर्स ने इस शो को आड़े हाथों लेते हुए इसमें कुछ हिंदू राष्ट्रवादी गाने बजाए, ताकि पाकिस्तानियों को भारत के सामान्य विरोधी बयानों से दूर रखा जा सके। कार्यक्रम के लगभग 16 मिनट 55 सेकंड पर हिंदुत्ववादी प्रतिभागियों ने एक हिंदू धार्मिक गीत भगवान हनुमान को समर्पित किया। कुछ सेकंड के लिए, पाकिस्तानी आयोजकों और कार्यक्रम में मौजूद अन्य मेहमानों को यह समझने में कठिनाई हुई कि मीटिंग में इस तरह के हिंदुत्ववादी कंटेंट का टेलीकास्ट कैसे किया जा रहा था।

अगले आधे घंटे तक पाकिस्तानियों ने कश्मीर पर झूठ बोलना जारी रखा। हालांकि 47वें मिनट पर भारतीय यूजर्स ने फिर से मीटिंग को हैक किया और इस बार प्रसिद्ध गीत – “एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्री राम जय श्री राम” बजाया। यह गीत तब पाकिस्तानी जूम मीट के दौरान अगले दो मिनट तक बजता रहा और पाकिस्तानियों को चुप रहने के लिए मजबूर कर दिया।

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Megha Kandara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *