Breaking News
Home / राजनीती / रिश्वत लेना पड़ा महंगा

रिश्वत लेना पड़ा महंगा

हमारे देश में भ्र’ष्टा”चार इतना ज्यादा बढ़ गया है कि कोई भी काम बिना घुस के नही होता ! छोटे से छोटे काम के लिए भी घुस ली जाती है ! जो लोग घुस नही दे पाते उनको एक छोटे  से से काम के लिए कार्यलयो के कितने चक्कर  काटने पड़ते है ! लेकिन घुस लेने वाले किसी से नही डरते और किसी के पास उनको घुस देने के लिए पैसा है या नही उन्हें उस से कोई लेना -देना नही होता ! ऐसा ही एक घू’सखो’री का मामला सामने आया है !

बुधवार को मुख्य मंत्री आदित्य नाथ योगी ने  जीरो टालरेंस की निति पर अम्ल करते हुए महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को भ्रष्टाचार के आरोप में निलम्बित करदिया ! इससे पहले मंगलवार को प्रयागराज के एसपी अभिषेक दीक्षित को भी भ्रष्टाचार के आरोप में योगी जी ने निलम्बित किया था ! एक क्रेशर मालिक से 6लाख रूपये महिना लेने का के लिए धमकाने का आरोप मणिलाल पाटीदार पर है !

यदि क्रेशर मालिक रूपये देने से इंकार करता है तो उसे फर्जी मुकद्दमे में फंसाने की धमकी दी गयी थी ! पीड़ित द्वारा एक वीडियो वायरल किया  गया है जिसके बाद मुख्य मंत्री ने एसपी के खिलाफ सख्त कार्यवाई की है ! साथ ही आदेश दिया है कि उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाई की जाये ! इन्द्रकांत त्रिपाठी जो महोबा के कबरई के रहने वाले है ने मंगलवार को मुख्य  मंत्री आदित्य नाथ योगी, प्रधानमन्त्री व् केन्द्रीय गृह मंत्री को एक पत्र लिखा है साथ ही एक वीडियो भी जारी किया है !

इस पत्र में उन्होंने महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार र आरोप लगाया है कि वे क्रेशर चलाने के एवज में 6 लाख रूपये महिना लेने की मांग कर रहे है ! एसपी को जून -जुलाई के 6-6  लाख रूपये दे दिए गये थे ! लेकिन घाटे की वजह से बाद में रूपये न देने पर एसपी डराने धमकाने लगा ! उन्होंने विडियो बना कर वायरल किया है और मुख्य मंत्री से निवेदन किया है कि एसपी मणिलाल पाटीदार सख्त कार्यवाई की जाये ! इसके बाद 8सितम्बर रात के समय इन्द्कांत त्रिपाठी बाँदा जा रहे थे तो गौहरी खेडा के पास उन्हें गोली मार कर उनकी हत्या करदी गयी !

इस मामले के बाद से ही एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ घुस के काफी शिकायते  आरही है ! लखनऊ  स्तिथि पीपी पाण्डेय इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा. लिमिटेड के मैनेजर अमित तिवारी को बाँदा के सिपाही राजकुमार कश्यप ने फ़ोन करके धमकाया है कि यदि वे महोबा के एसपी से तुरंत नही मिले तो उनकी गाडियों को महोबा में चने नही दिया जायेगा ! बुन्देलखंड एक्सप्रेस वे  में ये कम्पनी गिट्टी सप्लाई  का काम करती हैं ! शासन के निर्देश पर चित्रकूट रेंज के आईजी  ने अमित पाण्डेय मामले की जाँच की तो उनपे लगाये गये सभी आरोपों को सही पाया ! अमित तिवारी की कम्पनी के कर्मचारियों  के खिलाफ फर्जी FIR  दर्ज की गयी !शासन ने आईजी की रिपोर्ट पर एसपी मणिलाल पाटीदार को निलम्बित कर दिया और उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाई के आदेश भी दिए है !

अशरफ की गिरफ्तारी से अभिषेक दीक्षित पर उठे थे सवाल

प्रयागराज के एसपी अभिषेक दीक्षित ठाणे और चौकियो  के ट्रांसफर पोस्टिंग में रकम लेने के आरोप में निलम्बित किये गये ! शुरुआत से ही अभिषेक विवादों में  घिरते चले गये  !  एक लाख  इनाम वाले अशरफ को तुरंत जेल भेजने  पर भी उनके ऊपर माफिया के साथ सांठ गाँठ का आरोप है !

इन आईपीएस पर भी हुयी है कार्यवाई

डीआआईजी  दिनेश चन्द्र दुबे  जालसाजो से सांठगाँठ में निलम्बित

अजयपाल शर्मा भ्रष्टाचार के आरोपों की विजिलेंस में  जाँच हो रही है

एन कुलांची पर बुलंदशहर में भ्रष्टाचार के आरोप है

प्रयागराज में तैनात रहे अतुल शर्मा पर भ्रष्टाचार  फर्जी  एनकाऊटर का आरोप है

एसपी संजीव त्यागी को बिजनौर से हटने से पहले थानेदारो  की ट्रांसफर  में वसूली के चक्कर में डीजीपी ओफ्फिस में सम्बद्द किया था

डीआईजी अरविन्द सेन जालसाजो के साथ मिलकर धमकाने का आरोप

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *