Breaking News
Home / राजनीती / मंदिर के आस पास मुस्लि मो के घर गिरवायेगी योगी सरकार,शुरू हुई तैयारी

मंदिर के आस पास मुस्लि मो के घर गिरवायेगी योगी सरकार,शुरू हुई तैयारी

उत्तर प्रदेश  के सीएम योगी आदित्यनाथ जो को समय समय पर कईं बार धमकिया मिल चुकी है इसलिए उनकी  सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गो’रखपुर  में गो’रखनाथ मंदिर के पास मौजूद 11 घरो को खाली करने का फैंसला लिया गया है  ताकि योगी आदित्यनाथ  जी के साथ को अनहोनी ना हो जाए !  आपको बता दें कि उन घरो को खाली घरो के मालिको की सहमती से ही खाली करवाया जा रहा है !

आपको बता दें कि गोरखपुर  में गोरखनाथ मंदिर  के दक्षिण पूर्वी कोने पर मौजूद 11 घरों को खाली करवाया जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि यह सभी घर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के हैं। प्रशासन इस बात को लेकर सतर्क है कि कुछ कुंठित मानसिकता के लोग इसको लेकर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर सकते है। यूपी प्रशासन ने ये साफ कर दिया कि आम सहमति लेकर ही घरों को खाली कराया जाएगा। दावों की मानें तो 11 घरों में से 9 घर के मालिकों ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी कर दिया है।

CM योगी की सुरक्षा होगी पुख्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहले भी कई बार धम की दी जा चुकी है। केंद्र और राज्य की सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर सीएम योगी की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एक रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट से लगे पंजाब नेशनल बैंक की इमारत को भी मंदिर परिसर में शामिल किया जाए ताकि मुख्य द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा सके। रिपोर्ट में विशेषकर मंदिर के दक्षिण पूर्वी हिस्से में सुरक्षा प्रबंध को पुख्ता करने पर जोर दिया गया है।

सब कुछ शांति से होगा- डीएम

गोरखपुर के डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने मीडिया को बताया कि सरकार के निर्देश पर सीएम योगी की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए गोरखनाथ मंदिर परिसर के 11 घर खाली कराए जाने हैं। इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि सभी घर आम सहमति से खाली कराए जाएंगे और सबको उचित मुआवजा भी दिया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि सहमति पत्र पर अब तक 9 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं। सब कुछ शांतिपूर्वक होगा। इस मसले को धार्मिक रंग देने वालों पर कड़ी नजर रखी जायेगी।

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *