free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / फाइनल में पाकिस्तान को धूल चटाने वाले खिलाड़ी ने छोड़ी दुनिया, दुखी है लोग

फाइनल में पाकिस्तान को धूल चटाने वाले खिलाड़ी ने छोड़ी दुनिया, दुखी है लोग

दोस्तों हमारे देश में हर खेल में बहुत ही बेहतरीन खिलाडी रहे है .जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया है . उन्ही में से एक है फेमस हॉकी खिलाड़ी जिन्होंने फाइनल में पाकिस्तान को धूल चटाई थी . उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें कई पुस्कारो से नवाज़ा गया है .ऐसे महान खिलाडी  को लेकर अहम खबर आई है .खबर के मुताबिक फेमस हॉकी खिलाड़ी इस दुनिया को अलविदा कह चुके है .जिसका दुःख पुरे देश को है .अपने इस दुःख को सभी सोशल मिडिया पर ट्वीट के माध्यम से प्रकट कर रहे है .

देश के स्वर्ण पदक विजेता (Gold Medal Winner) चरणजीत सिंह (Charanjit Singh is no more) हमारे बीच नहीं रहे। आपको बताते चलें कि चरणजीत सिंह हॉकी के खिलाड़ी थे उनकी याद में एक के बाद एक कई लोग ट्वीट कर रहे हैं। आइए आपको पूरी ख़बर विस्तार से बताते हैं।

स्वर्ण पदक अपने नाम करने वाले हॉकी खिलाड़ी चरणजीत सिंह अब नहीं रहे

मीडिया द्वारा मिल रही खबरों के अनुसार हॉकी खिलाड़ी चरणजीत सिंह (Hockey Player Charanjit Singh) अब हमारे बीच नहीं रहे। चरणजीत सिंह ने 20 नवंबर 1929 को जन्म लिया था। पदम श्री के साथ ही साथ अर्जुन अवॉर्ड चरणजीत सिंह अपने नाम कर चुके थे। 1964 में टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने हमारे देश को स्वर्ण पदक भी दिलाया था। चरणजीत सिंह हॉकी टीम के कप्तान भी रह चुके थे। एक समय ऐसा था जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को पीछे कर दिया था। चरणजीत सिंह को हमारे देश के नागरिक याद कर रहे हैं।

हॉकी इंडिया ने ट्वीट कर दी जानकारी

हॉकी इंडिया (Hockey India) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक ट्वीट किया। ट्वीट करते हुए एक तस्वीर भी साझा की है। हॉकी इंडिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि हमारे बहुत ही मशहूर खिलाड़ी चरणजीत सिंह अब हमारे बीच नहीं रहे। हॉकी इंडिया के द्वारा ट्वीट कर जानकारी देने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग उन्हें याद कर ट्वीट करते नजर आ रहे हैं। आपको बताते चलें कि चरणजीत सिंह को याद करते हुए कई नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक ट्वीट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे ट्वीट

हमारे देश के हॉकी खिलाड़ी चरणजीत सिंह को जाने के बाद ही कई लोग उन्हें याद कर रहे हैं। उनकी यादों में एक के बाद एक कई सोशल मीडिया यूजर्स ट्वीट करते नजर आ रहे हैं। हम आपके लिए नीचे कुछ ट्वीट संलग्न कर रहे हैं। जिसे देखने के बाद आप सहमत हो जाएंगे कि आखिर किस तरह से सोशल मीडिया यूजर्स चरनजीत सिंह को याद कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो उनकी तारीफ भी कर रहे हैं क्योंकि उनकी वजह से ही हमारे देश का नाम ऊंचा हुआ था।

Tweet

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.