free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / पाकिस्तान में इस्लाम कबूल न करने के कारण ले ली हिन्दू लड़की की जा”न

पाकिस्तान में इस्लाम कबूल न करने के कारण ले ली हिन्दू लड़की की जा”न

दोस्तों हम किसी को भी जबरन किसी भी धर्म को मानने के लिए विवश नही कर सकते .यदि हम ऐसा करते है तो हम उस इंसान और भगवान या खुदा दोनों के ही गुनाहगार होते है . इसमें कोई शक नही सबका मालिक एक है लेकिन फिर भी सभी अपनी इच्छानुसार धर्म को मानते है और ये हर इंसान का अधिकार भी है कि उसे उसकी इच्छानुसार पूजा या इबादत करने की स्वतंत्रता  हो . लेकिन कुछ लोग ये नही मानते और जबरन ही और धर्म के लोगो को अपना धर्म मानने के मजबूर करते है और यदि कोई उन लोगो की बात नही मानता तो उन्हें गोलियों से भून दिया जाता है .ऐसी ही एक खबर पकिस्तान  से सामने आई है जिसमे दुसरा धर्म  को न अपनाने के कारण  हिन्दू लड़की की ली जान क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

पाकिस्तान में इस्लाम कबूल(conversion) नहीं करने से आक्रोशित एक युवक ने हिदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 18 वर्षीय हिंदू लड़की की हत्या का आरोपी व्यक्ति उसे इस्लाम में परिवर्तित करके उससे शादी करना चाहता था। डेली पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान वाहिद बक्स लशारी(Wahid Bux Lashar) के रूप में हुई है, जबकि लड़की का नाम पूजा कुमारी था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि घटनावाले दिन सुक्कुर जिले के घोटकी शहर में लशारी ने पूजा कुमारी का किडनैप करने की कोशिश की थी। जब वो नाकाम रहा, तो उसने घर में तोड़फोड़ कर दी।

विरोध करने पर चला दी गोलियां

पुलिस के मुताबिक, लड़की और उसके परिजनो ने जब विरोध जताया, तो आरोपी ने क्रोधित होकर गोलियां चला दीं। इससे लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

सोशल मीडिया पूजा कुमारी को न्याय दिलाने चला हैश टैग


सोशल मीडिया पूजा कुमारी को न्याय दिलाने चला हैश टैग #JusticeForPoojaKumari” ट्रेंड कर रहा है। पढ़िए कुछ कमेंट्स
Voice of Pakistan Minority ने tweet किया-”हाल ही में एक घटना में 18 वर्षीय #हिंदू लड़की पूजा कुमारी को धर्म परिवर्तन के लिए अपहरण करने के असफल प्रयास में सुक्कुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हर दिन हमारी बेटियों का अपहरण, धर्मांतरण, बलात्कार, हत्या कर दी गई और फिर भी डी राज्य द्वारा कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई।”

(Mahadev Ke Bhakt @RRajeshbhatta) ने लिखा-#TheKashmirFiles 1990 का सिर्फ एक नरसंहार है। रालिव, गैलिव, चालिव (convert,die,run) उनके जीन में है। यह एक धीमा जनसंहार है, जो अब पाकिस्तान और बांग्लादेश में हो रहा है। कल उन्होंने बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर को ध्वस्त/ लूट लिया। अब यह पाकिस्तान में।

Narain Das Bheel ने कमेंट्स नाराजगी जताई-जब पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज(FIR) करने से इंकार कर दिया, तब पूजा ओध(Pooja Oadh) के शव के साथ हिंदू समुदाय ने राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। इसके विपरीत पुलिस ने उल्टे हिंदुओं पर उसकी हत्या का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की धमकी देकर उन्हें जबरिया हटा दिया.

Veengas ने गुस्सा जाहिर किया-इमरान खान #OIC(Organisation of Islamic Cooperation) में मानवाधिकारों पर व्याख्यान देते हैं, लेकिन उनके पास #PoojaKumari की हत्या की निंदा करने का साहस नहीं है। उनकी सरकार ने #ForcedConversion पर कानून नहीं बनाया है।इमरान क्या आप सच बताएंगे कि आपके राज में गैर-मुसलमानों के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है?

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.