free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / हरनाज कौर को पहनाया गया 37 करोड़ का ताज,मिस यूनिवर्स बनने के बाद बन गयी इतने करोड़ के मालिक

हरनाज कौर को पहनाया गया 37 करोड़ का ताज,मिस यूनिवर्स बनने के बाद बन गयी इतने करोड़ के मालिक

लम्बे समय के बाद देश की बेटी हरनाज कौर संधू  ने देश का नाम  रोशन कर दिया है ! आज पूरा देश हरनाज़ संधू पर गर्व महसूस कर रहा है महज़ 21 साल में ही हरनाज कौर ने ‘मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत लिया है ! भारत को 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का तीसरा ताज हासिल हुया है ! आज पूरी दुनिया में हरनाज कौर संधू के चर्चे है ! । बहुत से लोगों को ‘मिस यूनिवर्स’ के ताज के बारे में नहीं पता होगा। तो आइए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

इजराइल के ‘Eilat’ में आयोजित ‘मिस यून‍िवर्स 2021’ की प्रतियोगिता में विनर के तौर पर हरनाज संधू के नाम के ऐलान के बाद ‘मिस यून‍िवर्स 2020’ एंड्र‍िया मेजा ने हरनाज के सिर पर हीरे का खूबसूरत ताज सजाया। ‘मिस यून‍िवर्स 2021’ हरनाज संधू को अब तक का सबसे महंगा ताज पहनाया गया है। इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है। भारतीय करेंसी के अनुसार इसकी कीमत 37,8790,000 रुपये है। इस ताज को 18 कैरेट गोल्ड, 1770 डायमंड्स, सेंटरपीस में शील्ड-कट गोल्डन कैनरी डायमंड से बनाया गया है। इसका वजन 62.83 कैरेट है। ताज में पत्त‍ियों, पंखुड़‍ियां और लताओं के डिजाइंस, सात महाद्वीपों के सुमदायों को र‍िप्रेजेंट करती है।

वैसे तो, मिस यून‍िवर्स ऑर्गेनाइजेशन कभी विजेता की प्राइज मनी का खुलासा नहीं करता है, लेकिन बताया जाता है कि, मिस यून‍िवर्स को न्यूयॉर्क स्थ‍ित मिस यून‍िवर्स अपार्टमेंट में एक साल रहने की खुली इजाजत होती है। यह अपार्टमेंट उन्हें मिस यूएसए के साथ शेयर करना होता है। इस दौरान उन्हें यहां सभी चीजों की नि:शुल्क सुव‍िधा दी जाती है

यही नहीं, मिस यून‍िवर्स को अस‍िस्टेंट्स और मेकअप आर्ट‍िस्ट्स की एक टीम दी जाती है। जो एक साल उनके मेकअप, हेयर प्रोडक्ट्स, शूज, कपड़े, ज्वेलरी, स्क‍िनकेयर को मैनेज करते हैं। उन्हें बेस्ट फोटोग्राफर्स, प्रोफेशनल स्टाइल‍िस्ट, न्यूट्र‍िशन, डर्मटोलॉजी और डेंटल सर्व‍िस भी दी जाती है। उन्हें पूरी दुन‍िया दोबारा घूमने का मौका मिलता है। इस दौरान उन्हें होटल में रहने-खाने का पूरा खर्च दिया जाता है

हरनाज कौर संधू ‘मिस यूनिवर्स 2021’ के ग्रैंड फिनाले के दौरान शिमरी गाउन पहने बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। इसके साथ उन्होंने स्टोन स्टडिड ड्रॉप इयररिंग्स पहने थे, जिससे उनका लुक एकदम परफेक्ट लग रहा था। हरनाज ने जो गाउन पहना था, उसे ट्रांसवुमन डिजाइनर सायशा शिंदे ने डिजाइन किया था। सायशा शिंदे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हरनाज की फोटो भी शेयर की है। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा था, ‘हमने कर दिखाया।

फिलहाल, हरनाज संधू ने ‘मिस यूनिवर्स 2021’ का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *