free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / आखिर क्यों कही थी दादा ने ये बात

आखिर क्यों कही थी दादा ने ये बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस कं;गना र-नौत अपने बेबाक अंदाज़ की वजह से ज्यादातर चर्चा में बनी रहती है ! लेकिन आजकल कं-गना सु-शां’त सि’ह रा’जपूत के’स में समर्थन और  शिवसेना के साथ म’तभेद के कारण  सुर्खियों में छाई  हुयी है ! कं-गना र-नौत ने जबसे मुंबई की तलना POK से की है तबसे शिवसेना के साथ उनके मत’भेद कम होने का नाम नही ले रहे है ! जिसके चलते केन्द्रीय सरकार द्वारा कंगना को Y+ सिक्योरिटी भी दी गयी है ! ऐसा पहली बार नही हुआ है कि कं-गना अपने बयान की वजह से विवादों में है !

कंगना कभी फिल्मो में आना ही नही चाहती थी ! उनका सपना तो डॉक्टर बनने का था ! अपने सपने को पूरा करने के लिए कंगना 16-16 घंटो तक पढ़ती रहती थी ! लेकिन मेडिकल की प्रवेश परीक्षा को पास करने में सफल नही हो पाई ! जिसके बाद कंगना दिल्ली आ गयी ! दिल्ली में एक मॉडलिंग एजेंसी के सम्पर्क में आकर कंगना ने  मॉडलिंग शुरू की  साथ थियेटर भी ज्वाइन कर लिया ! एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने बताया जब वे भागकर मुंबई  और काम की तलाश में इधर -उधर घूम रही थी !

एक दिन जब वो  एक रेस्टोरेंट में थी तो सामने के टेबल पर बैठे एक आदमी ने वेटर के पास एक कागज भिजवाया जिसमे उसका नाम ,पता और फ़ोन नम्बर लिखा था ! जब तक कंगना वेटर से उस आदमी के बारे में पूछती तब तक वे स्वयं कंगना के पास आ गए और अपना परिचय दिया और कहा कि उनका नाम अनुराग बासु है। आगे उन्होंने बताया कि वो अपनी आने वाली फिल्म “गैगस्टर” के लिए एक अच्छी एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं। कंगना रनौत ने बताया कि उनके पूर्वज राजस्थान के राजपूत घराने से ताल्लुक रखते हैं। कंगना के पैदा होने से पहले ही परिवार के लोग हिमाचल में आकर बस गये थे।

जिसके बाद से उनका पैतृक घर हिमाचल ही बन गया। ‘I DIVA’ को दिये इंटरव्यू में कंगना रनौत (Kangana Ranaut), ने बताया था कि जब उनके घरवालों को मालूम चला कि वे फिल्मों में अभिनेत्री बन गई हैं तो वे बेहद ज्यादा नाराज हुए। उनके दादा जी ने तो ये तक कह दिया कि अपने नाम से खानदान का सरनेम हटा दो। जब वे फिल्मों में आईं तो उनका न तो बॉलीवुड में कोई दोस्त था न ही हिमाचल के दोस्त तब साथ थे। जब कभी वे अपने हिमाचल के दोस्तों से बात करती थीं तो वे भी उसी रूढ़ीवादी विचार के साथ ही उनसे बात किया करते थे। कंगना बताती हैं कि उसके बाद मैं केवल किताबें पढ़कर और मेडीटेशन कर स्वयं को बिजी रखा करती थी।

साल 2007 में कंगना रनौत ने इंटरव्यू में बताया था कि वे 26 साल की उम्र में शादी कर लेंगी, 27 में बच्चे और फिर 28 की उम्र में फिर से इंडस्ट्री में काम पर वापस लौटेंगी। लेकिन 23 मार्च 1987 को जन्मीं कंगना अब 33 साल की हो गईं हैं और लगातार फिल्में कर रहीं हैं। जिसके बाद उन्होंने अपना एक प्रोडक्शन डाउस भी खोल लिया है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *