free tracking
Home / बॉलीवुड / महज़ 15 साल की लड़की को प्यार कर बैठे थे गोविंदा,फिर 18 साल की हुयी तो अपनी इस रिश्तेदार से रचाई शादी

महज़ 15 साल की लड़की को प्यार कर बैठे थे गोविंदा,फिर 18 साल की हुयी तो अपनी इस रिश्तेदार से रचाई शादी

दोस्तो 90 के दशक के फेमस अभिनेताओं की लिस्ट में गोविंदा का नाम भी शुमार है । गोविंदा बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ कमाल के डांसर और कॉमेडियन भी है ।गोविंदा कॉम्प्लीट पैकेज है उन्होंने अपने हर अंदाज से दर्शकों को अपना फैन बनाया ।गोविंदा के जबरदस्त एक्सप्रेरेशन का हर कोई कायल है । गोविंदा के फिल्मी करियर में बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ अफेयर के चलते वो काफी सुर्खियों में रहे है ।आज हम आपको गोविंदा के बारे में कुछ दिलचस्प बाते बताने वाले है जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े ।

हालांकि करियर के ठीक शुरुआती समय में ही अभिनेता गोविंदा शादी के बंधन में बंध गए थे। बता दें कि उनकी पत्नी का नाम सुनीता आहूजा है। सुनीता और गोविंदा की जोड़ी हिंदी सिनेमा में काफी पसंद की जाती है। दोनों की शादी को साढ़े तीन दशक यानी कि 35 साल का समय हो गया है।सबसे पहले आपको यह बता दें कि शादी के बंधन में बंधने से पहले और रिश्ते में रहने से पहले दोनों रिश्तेदार थे। दरअसल गोविंदा की पत्नी सुनीता की बड़ी बहन की शादी गोविंदा के मामा आनंद सिंह से हुई थी। जब गोविंदा शुरू में संघर्षरत थे तब वे तीन सालों के लिए अपने मामा के घर पर रहे थे। गोविंदा के मामा सुनीता के जीजा लगते है। सुनीता का भी अपनी बहन और जीजा के घर आना जाना लगा रहता था। इस तरह से गोविंदा और सुनीता भी एक दूसरे को जानने लगे थे। अपने मामा के घर पर ही गोविंदा पहली बार सुनीता से मिले थे। हालांकि दोनों के बीच अक्सर झगड़ा हो जाया करता था। दोनों के बीच ज़रा भी नहीं बनती थी। हालांकि ‘डांस’ की बदौलत दोनों एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे।दोनों को ही डांस का बेहद शौक था और यही शौक दोनों के बीच के प्रेम की वजह भी बना। दोनों ने आगे जाकर साथ में कई डांस शोज किए। इसी बीच दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे। एक बार सुनीता ने गोविंदा को लेकर कहा था कि, ”गोविंदा बहुत भावुक व्यक्ति हैं और इससे उन्हें फाइटर्स से लवर्स बनने में काफी मदद मिली।”

दो बच्चों के माता-पिता हैं


बता दें कि जब सुनीता की उम्र महज 15 साल थी तब ही वे गोविंदा को अपना दिल दे बैठी थी। धीरे-धीरे प्यार परवाना चढ़ते गया। दोनों एक दूजे को प्रेम पत्र भी लिखते थे। एक दिन एक प्रेम पत्र सुनीता की मां ने पढ़ लिया जिसमें सुनीता ने लिखा था कि वह गोविंदा से जल्द से जल्द शादी करना चाहती हैं। दूसरी ओर बताया जाता है कि गोविंदा की दिवंगत मां निर्मला देवी को भी सुनीता पसंद थी।गोविंदा और सुनीता का रिश्ता दोनों के परिवार वालों को मंजूर था। ऐसे में दोनों ने 11 मार्च 1987 को शादी कर ली। शादी के समय सुनीता महज 18 साल की थी जबकि गोविंदा उस समय 24 साल के थे। दोनों का रिश्ता आज भी शादी के 35 साल बेहद मजबूत बना हुआ है।शादी के बाद गोविंदा और सुनीता दो बच्चों के माता-पिता बने। कपल का एक बेटा और एक बेटी है। बेटे का नाम यशवर्धन आहूजा है जो कि जल्द हिंदी सिनेमा में कदम रख सकते हैं वहीं बेटी का नाम नर्मदा आहूजा है जिन्हें टीना भी कहा जाता है। टीना बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.