free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश,पत्नी समेत 14 लोग थे सवार, अभी तक 11 शव वरामद

जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश,पत्नी समेत 14 लोग थे सवार, अभी तक 11 शव वरामद

तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायु सेना के Mi-17V5 हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया है. इसमें चीफ़ डिफेंस ऑफ स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत भी सवार थे. भारतीय वायुसेना ने कहा है कि इस दुर्घटना के कारण जानने के लिए जाँच का आदेश दे दिया गया है

जनरल बिपिन रावत पूर्व सेना प्रमुख हैं. हेलिकॉप्टर में जनरल रावत के परिवार के सदस्यों के भी होने की बात कही जा रही है.

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और कई बड़े अधिकारियों को तमिलनाडु के एयरफोर्स स्टेशन सुलूर से वेलिंगटन ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हादसे में अब तक 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन ने की है. बिपिन रावत अपनी पत्नी समेत नौ लोगों के साथ आज सुबह ही दिल्ली से तमिलनाडु के लिए रवाना हुए थे.

तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन ने बताया है कि हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे जिनमें से पांच की मौत हो गई है. दो अन्य लोगों की स्थिति गंभीर है. मंत्री रामचंद्रन ने मौके पर पहुंचने के बाद ये जानकारी दी.

सरकारी ब्रॉडकास्टर डीडी न्यूज़ ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि हादसे की जगह से चार शव बरामद किए गए हैं. तीन घायलों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है हेलिकॉप्टर क्रैश तमिलनाडु के नीलगिरी ज़िले के कुन्नूर में हुआ. हेलिकॉप्टर सुलुर के आर्मी बेस से निकला था. जनरल रावत को लेकर यह हेलिकॉप्टर वेलिंगटन सैन्य ठिकाने की ओर बढ़ रहा था.

जनरल रावत को एक जनवरी, 2020 को देश का पहला चीफ़ डिफेंस ऑफ स्टाफ़ नियुक्त किया गया था. ऑल इंडिया रेडियो ने जानकारी दी है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस हादसे के बारे में संसद में जानकारी देंगे.

जनरल बिपिन रावत देश के पहले सीडीएस हैं. आर्मी चीफ के पद से 31 दिसंबर 2019 को रिटायर होने के बाद बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बने थे. वह 31 दिसंबर 2016 को आर्मी चीफ बनाए गए थे. जनरल रावत को पूर्वी सेक्टर में LoC, कश्मीर घाटी और पूर्वोत्तर में काम करने का लंबा अनुभव था. अशांत इलाकों में काम करने के अनुभव को देखते हुए मोदी सरकार ने दिसंबर 2016 में जनरल रावत को दो वरिष्ठ अफसरों पर तरजीह देते हुए आर्मी चीफ बनाया था.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *