Breaking News
Home / ताजा खबरे / शीर्ष अफसर ने किया ऐसा खुलासा कि

शीर्ष अफसर ने किया ऐसा खुलासा कि

को:रोना से सं क्रमित लोगो की संख्या बढ़ते देख दुनिया भर में इसकी वै’क्सीन बनाने के लिए जोर दिया जा रहा है और कई दवाईयां बन कर तैयार भी हो चुकी है ! जिन्हें ह्यु’मन टैस्ट के लिए भी इस्तेमाल किया जा चूका है ! इसी बीच एक दवा की खुराक ची:न के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के निदेशक गा’ओ फू के द्वारा भी ली गयी है !

बता दे कि अभी इस दवा की जांच चल रही है और जैसे ही ये सही साबित होती है तो इसे आम जनता के  लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा !  ची’न की एक कमपनी अलीबाबा हेल्थ’ के एक बेबिनार में गाओ फू ने बताया कि “मैं एक रहस्य साझा कर रहा हूं। मुझे एक वैक्सीन की खुराक भी दी गई है। उम्मीद है, यह प्रभावी होगी।” हालाँकि उन्होंने ये नहीं बताया कि उनको ये खुराक कब और कैसे दी गयी !

चीन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस  के दौरान ये बताया गया था कि चीन ने मार्च के महीने में कोविड-19 की दवा का परिक्षण  सरकारी कंपनी ने  अपने कर्मचारियों पर किया था ! लेकिन गाओ फू ने ये नहीं बताया कि उनको ये खुराक सरकार की परमिशन लेने के बाद दी गयी है या नहीं ! क्युकी बिना परमिशन के आम जनता पर इसका पर्योग नहीं किया जा सकता !

अभी इस दवा की जांच च रही है ! यदि चीन इसमें सफल हो जाता है तो ये इसके लिए वैज्ञानिक और राजनीतिक सफलता होगी ! चीन का ये दावा है कि जल्द ही ये दवा आम लोगो के लिए प्रभाव शाली  होगी ! चीन का ये दावा इस लिए भी माना जा सकता है क्युकी दुनिया की 24 वैक्सीन में से 8 वैक्सीन को मानव परिक्षण के लिए तैयार कर लिया गया है !

चीनी अधिकारी पूरे देश के करोड़ों लोगों के डीएनए नमूने एकत्र कर रहे हैं ताकि उनका उपयोग उच्च तकनीक निगरानी के एक नए हथियार के रूप में किया जा सके। हालांकि यह अभी तक खुलासा नहीं किया गया है कि गाओ फू ने सरकार की सहमति से खुराक ली या नहीं, इस समय उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *