free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / फ्लैट खरीदने से पहले पढ़ ले ये खबर,घर दिलवाने के नाम पर लूट लिए 100 करोड़

फ्लैट खरीदने से पहले पढ़ ले ये खबर,घर दिलवाने के नाम पर लूट लिए 100 करोड़

दोस्तों सभी चाहते है की हमारा अपना घर हो लेकिन आज के समय में जमीन खरीदना और फिर मकान बनाना बहुत ही मुश्किल है .ऐसे में ज्यादातर लोग फ्लैट खरीद लेते है .जिससे उनका अपना घर होने का सपना पूरा हो जाये और किराया देने से बच जाये . अगर आप भी अपना  फ्लैट खरीदने की योजना बना रहे हो तो आप को एक बार इस खबर को जरुर पढ़ लेना चाहिए .क्योंकि बहुत से ऐसे मामले सामने आये है जिसमे फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ो की ठगी की गयी है .ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से सामने आया है जिसमे पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को हिरासत में लिए है जो अब तक  100 करोड़ से ज्यादा रुपये से ज्यादा की  ठगी कर चुके है .क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

आरोपियों ने ऐसे की 100 करोड़ की ठगी

करीब 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले यह दोनो आरोपी एक साथ मिल कर फर्जी कंपनियां और उनमें फर्जी डायरेक्टर बनाते थे. आरोपियों ने ऐसी दर्जनों कंपनी बनाकर फर्जी डॉक्युमेंट्स बना रखे थे और फिर फर्जी नक्शा दिखाकर लोगों को विश्वास में लेकर एक ही फ्लैट को अलग- अलग दो तीन लोगों के नाम से बेचकर ऊंची ब्याज के निवेश का लालच देते थे. इसी ठगी में उन्होंने अब तक लोगों से 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की धोखाधड़ी की थी.

आरोपियों के खिलाफ 70 मामले हैं दर्ज


पुलिस के मुताबिक जिन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वह गाजियाबाद के ही रहने वाले है. पुलिस ने मुखबिर पर आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया, दोनों आरोपियों और उनके परिजनों पर गाजियाबाद के थानों में धोखाधड़ी की धाराओं में लगभग 70 मामले पहले से ही दर्ज हैं. दोनों ही आरोपी ठगी के बाद इन पैसों के साथ दुबई फरार होने की तैयारी में थे, पुलिस ने इनके पास से फर्जी रुप से यूनाईटेड अरब अमीरात की एक शोहल अल दफा सोफ्टवेयर ट्रेडिंग कंपनी मे इम्पलायर का फैटरल अथार्टी और वहां का सिटीजन रेजीडेन्ट आईडेन्टी कार्ड बरामद किया है.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.