Breaking News
Home / ताजा खबरे /  15 अगस्त तक इन शहरो से आने वाली फ्लाईट पर लगायी रोक

 15 अगस्त तक इन शहरो से आने वाली फ्लाईट पर लगायी रोक

पूरी दुनिया में को’रो’ना का आतंक खत्म होने के होने का नाम ही नहीं ले रहा है ! देश के हर क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर कई तरह के प्रयास किये जा रहे है ! लेकिन फिर भी इससे संक्रमित लोगो के आंकड़े बढ़ते जा रहे है ! आज से देश अनलॉक 3 की परिक्रिया  शुरू हो चुकी है !केंद्र सरकार के द्वारा जरी की गयी अनलॉक 3 की गाइड लाइन में कुछ सेवायो में राहत दी गयी है और कुछ सेवायो को अभी भी बंद किया गया है !जो परिस्तिथि को देखते हुए ओपन कर दी जायेगी ! देश के हर प्रदेश में वर्तमान मामलो को देखते हुए नए निर्देश जारी कर दिए गए है !  कई जगहों पर  फिर से लॉक डाउन को बढ़ा दिया गया है ! सोशल डिसटेंसिंग की उलंघना करने वालो के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाएगी !

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। राज्‍य सरकार ने प्रदेश में 6 शहरों से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने का ऐलान किया है। हालांकि यह रोक सिर्फ 15 अगस्‍त तक ही जारी रहेगी। सूत्रों ने बताया कि उसके बाद प्रदेश सरकार की तरफ से इस बारे में जांच के बाद फिर से विचार किया जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता में 15 अगस्त तक 6 शहरों से फ्लाइट्स लैंड नहीं कर सकेंगी। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सर्वाधिक प्रभावित शहरों से उड़ानों के आने पर रोक लगा दी है। जिन शहरों से फ्लाइट्स कोलकाता नहीं जा सकेंगी, वे हैं- दिल्ली, मुम्बई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद।

इन सभी शहरों से पहले भी 31 जुलाई तक फ्लाइट्स का कोलकाता आना बंद था। पश्चिम बंगाल के एडिशनल चीफ सेकरेट्री अलापान बंधोपाध्याय ने एक पत्र लिखकर सिविल एविएशन सेकरेट्री प्रदीप सिंह खारोला को इसकी जानकारी दे दी है।

देश में कोरोना के मामले

 देश में कोरोना का कोहराम बदस्तूर जारी है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। हर रोज मरीजों की बढ़ती संख्या परेशान करने वाली हैं। देश में आज कोरोना (Coronavirus Update) संक्रमितों की संख्या में रिकॉड 55,079 बढ़ोतरी हुई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 779 लोगों की मौतें हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस का एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा उछाल है। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16 लाख के पार पहुंच गया है, वहीं मरने वाले की संख्या भी 35000 के पार पहुंच गया है। जुलाई में दस लाख से अधिक पॉजिटिव केस भारत में सामने आए हैं। 30 जून तक यानी शुरुआती चार महीनों की बात करें तो देश में कोरोना के कुल 5.68 लाख केस थे। वहीं, आज इसकी संख्या बढ़कर 16 लाख पार हो गई है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *