free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / गुरुग्राम से पांच गौ तस्करों को किया गिरफ्तार,खुद बचने के लिए चलती गाड़ी से गायों को फैंकते रहे

गुरुग्राम से पांच गौ तस्करों को किया गिरफ्तार,खुद बचने के लिए चलती गाड़ी से गायों को फैंकते रहे

दोस्तों दुनिया  में बहुत ज्यादा अपराध बढ़ गया है कोई मानव अंगो की तस्करी करता है तो कोई इंसानों यंहा तक कि लोग इतना ज्यादा गिर गये है कि बेजुबान जानवरों को भी नही छोड़ते उनकी भी तस्करी करते है . जो लोग मेहनत करने से डरते है वही लोग पैसे के लालच में ऐसे गलत  काम करते है लेकिन  भूल जाते है कि एक न एक दिन उनके पाप का घडा भर जाएगा और  उन्हें उनके किये की सजा जरुर मिलेगी .आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे पशुओ की तस्करी की खबर सामने आई है .तस्करों के पास पशुओ के साथ साथ कुछ हथियार भी बरामद हुए है . इस मामले से पूरी खबर जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

दिल्ली के पास गुरुग्राम से पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इन तस्करों को 22 किमी तक तेजी से पीछा करने के बाद पकड़ा गया। इस दौरान जिस ट्रक में तस्कर सवार थे और भागने की कोशिश कर रहे थे, उसका टायर भी क्षतिग्रस्त हो गया। यही नहीं, तस्करों ने भागने के दौरान बीच रास्ते में गायों को बाहर सड़क पर भी फेंका ताकि खुद को बचा सकें।अधिकारियों ने गुरुग्राम के साइबर सिटी इलाके में शनिवार तड़के हुए अभियान का ब्योरा देते हुए बताया कि गौ-तस्करों के पास से कुछ देशी बंदूकें और जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

दिल्ली से गुरुग्राम में दाखिल होने के दौरान हुआ शक

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से गुरुग्राम में दाखिल होने के दौरान ट्रक को रोकने का इशारा किया गया था। ऐसे में तस्करों ने वाहन की गति तेज कर दी। इसके बाद इसका पीछा शुरू हुआ। इस दौरान गोरक्षकों द्वारा ट्रक का टायर पंचर किए जाने हो जाने के बावजूद आरोपी तस्कर तेज गति से उसे चलाते रहे।22 किमी तक पीछा किए जाने के दौरान, कई जगहों पर तस्करों ने तस्करी की गायों को चलती गाड़ी से बाहर फेंकां ताकि गौरक्षकों का ध्यान भटकाया जा सके।

एक गौरक्षक अशोक ने बताया, ‘इन गौ तस्करों को 22 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा गया। इनके वाहन से अवैध हथियार और गोलियां भी बरामद की गईं। गुरुग्राम पुलिस की एक टीम ने गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है।’यह पहली बार नहीं है जब गुरुग्राम में गौतस्कर पकड़े गए हैं। बता दें कि हरियाणा सरकार ने गाय की तस्करी के खिलाफ सख्त कानून बनाए हैं और गायों की सुरक्षा के लिए एक आयोग भी बनाया गया है। हालांकि इन सबके बावजूद राज्य में पशु तस्करी बढ़ रही है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.