free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / आखिर क्यों छुपाती है पत्नी अपने पति से ये राज

आखिर क्यों छुपाती है पत्नी अपने पति से ये राज

हर किसी के जीवन के कुछ ऐसे राज होते है जिसे वे किसी से शेयर नही करते  चाहे वे पुरुष हो या महिला ! यंहा तक कि वे ये बाते अपने जीवनसाथी के साथ भी शेयर नही करते ! यदि बात महिलाओ की की जाये चाहे अरेंज मैरिज हो या लव मैरिज महिलाये अपने पतियों से बहुत सी बाते छुपाती है ! कारन चाहे कोई भी हो पर बहुत से ऐसी बाते होती है जिसे अपने पति को बताते समय महिलाये हिचकिचाती है ! आज हम आपको उन्ही राज की बातो के बारे में बताने वाले है जिन्हें हर महिला अपने पति से छुपाती है !

1. हर महिला का होता है एक सीक्रेट क्रश :-

कभी न कभी किसी पर भी किसी को भी  क्रश हो सकता है किसी के ऊपर क्रश होना बहुत स्वाभाविक सी बात है इसमें कोई बुराई नहीं है ! हर महिला का  क्रश होता है जिसके  बारे में कोई भी महिला अपने पति को कभी नहीं बताती है ! यह बात महिलाएं हमेशा छुपाकर रखती हैं ! ऐसी बाते महिलाये अपने पीटीआई से इसलिए शेयर नही करना चाहती क्यूंकि उनको इस बात का डर  बना रहता है कि ये जान कर उनके रिश्ते पर कोई बुरा प्रभाव न पड़े ! लेकिन कुछ महिलाये ये बाते अपने पति को न  बताकर अपनी सहेलियों को बता देती है !

2. अपने दिल की बात रखती है छुपाकर :-

पति-पत्नी के बीच यदि प्यार होता है तो कुछ बातो को लेकर झगड़ा भी होजाता है !शादीशुदा जीवनमे झगड़ा होना सामान्य है ! क्यूंकि दो अलग लोग अलग सोच रखते है और किसी एक विषय पर दोनों के अलग विचार होने पर कहासुनी हो जाती है ! लेकिन कुछ महिलाये यदि अपने पति के विचारो से सहमत नही होती तो वो इस बात  को  अपने पति से छुपा कर अपने पतीके विचारो को सही सबित करने का ढोंग करती है !

3. पति-पत्नी के खास पलों को अनुभव :-

ज्यादातर महिलाएं पति-पत्नी के खास पलों को लेकर अपने पति से खुलकर बात करना पसंद नहीं करती है !  वे हमेशा ही इस विषय पर  अपने पति से बात करने  में असहज महसूस करती हैं कि उनको खास पलों के दौरान कैसा महसूस  हुआ ! यदि  पति अपनी पत्नी से यह पूछने की कोशिश करता है कि उनको खास पलों में कैसा महसूस हुआ तो महिलाएं इस विषय में सच नही बोल पाती और हमेशा आधा-अधूरा सच ही अपने पति को बताती है और अपने मन की भावना को बाहर नहीं आने देती !

4. पर्सनल बीमारी के बारे में नही बताती :-

महिलाओ कई बार पर्सनल बीमारियों का सामना करना पड़ता है !जिसके बारे में वेअपने पति से कभी बात नही करती !क्यूंकि उन्हें लगता है यदि वे अपने पति से इस बारे में बात करेगी तो वे परेशान  हो जायेंगे ! इस लिए महिलाये अपने पति से अपनी पर्सनल बीमारी को छुपाकर रखती है !

5. अपने खास दोस्त के बारे में नहीं बताती :-

प्रत्येक महिला का कम-से-कम एक ऐसा खास दोस्त जरूर होता है जिसको उसके बारे में सब पता होता है और वह महिला अपने उस खास दोस्त या सहेली को अपने रिलेशन में बारे में सब कुछ बता देती हैं। लेकिन वह अपने पति को कहती हैं कि वह हमारी निजी जिंदगी के बारे में किसी से कोई बात शेयर नहीं करती।

6. अपने अतीत को रखती हैं सीक्रेट :-

पुरुष हो या महिला कोई भी अपने अतीत को नही भुला  पाता ! महिलाओ को भी अपना अतीत हमेशा याद रहता है वे अपने पहले प्यार को कभी नही भूलती ! उन्हें अपने बॉय फ्रेंड के साथ बिताये हुए हर पल याद रहते है लेकिन वे इस विषय में कभी भी अपने पीटीआई से बात नही करती !क्यूंकि उन्हें लगता है की उनके अतीत की बाते जानकर उनके पति का दिल टूट जायेगा और उनके रिश्तेमे दरार आ सकती  है !

7. पैसे छुपाकर रखने का सीक्रेट:-

जब भी महिलाओ को घर खर्च के लिए पैसा दिया जाता है तो हर महिला उसमे से बचे हुए पैसों को अपने पति  छुपाकर रखती हैं ! लेकिन इसके पीछे कोई गलत आदत या बुरी भवना नही होती ! इसके  पीछे का मकसद बीएस इतना है की जब भी अचानक पैसे की जरूरत पड़ती है तो वे इन्ही पैसों  को देकर अपने पति  की सहायता करती है !

8. नहीं बताती अपना मेक-अप का सीक्रेट :

हर महिला को मेक अप करना पहुत पसंद होता है ! मेक अप की सहायता से ये और भी खुबसुरुत दिखना चाहती है ! मेक अप के लिए ये कितनी क्रेजी है ! ये बात ये अपने पति को कभी पता नही चलने देती ! क्यूंकि वे कभी नही चाहती के खुबसुरत बनने के लिए वे क्या -क्या करती है इस बात का उनके पति को पता चले !

ये वो बाते थी जिन्हें महिलाये   अपने पति से छुपाकर रखती हैं !लेकिन ये जरूरी नही है कि  हर महिला ऐसा करती हो परंतु महिलाओं की मनोवैज्ञानिक पृवत्ति को देखते हुए ज्यादातर महिलाओं के केस में ये बातें कॉमन मिलती हैं !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *