free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / करोडो रूपये कमाने के बाद भी धोनी को पैसे का नही कोई घमंड नही, ये तस्वीरे दे रही गवाही

करोडो रूपये कमाने के बाद भी धोनी को पैसे का नही कोई घमंड नही, ये तस्वीरे दे रही गवाही

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया भर में फेमस है .ऐसा कोई नही है जो विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को नही जनता हो . महेंद्र सिंह धोनी ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए बहुत मेहनत और संघर्ष किया है . महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप दो बार भारत के नाम कराया है .धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा -पूरा साथ दिया है .

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी का नाम हमेशा अमर रहेगा। धोनी ने हमेशा भारतीय टीम का सबसे ऊंचा किया है। बात चाहे 2007 वर्ल्ड कप की हो या टी 20 विश्वकप की या फिर साल 2011 में हुए वनडे वर्ल्ड कप की सभी में धोनी ने जीत दिलवाई है और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है ।

40 साल के हुए धोनी

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 40 साल के हो चुके हैं। इनका जन्म 1985 में झारखंड में हुआ था ।और उन्होंने अपना पहला क्रिकेट मैच साल 2005 में खेला था। आज हम आपको धोनी के कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिससे यह साबित हो जाता है कि धोनी बेहद ही शालीन एवं विनम्र स्वभाव के व्यक्ति हैं । धोनी भले ही ऊंचाई पर पहुंच गए हों लेकिन आज भी यह जमीन से जुड़े रहते हैं।

बाइक के साथ तस्वीरें

महेंद्र सिंह धोनी को बाइक से बेहद प्रेम है और वह अपनी बाइक का काफी ख्याल रखते हैं ।इस तस्वीर में आप महेंद्र सिंह धोनी को उनकी बाइक ठीक करवाते हुए देख सकते हैं । बता दे की महेंद्र सिंह धोनी के पास कई सारी बाइक्स है ।

ग्राउंड पर लेट गए थे धोनी

दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी को कई बार मैच के दौरान ग्राउंड पर लेटे हुए देखा जाता था। कई बार ऐसा होता है कि खेल के दौरान यह खेल के बाद प्रैक्टिस में ग्राउंड पर ही सो जाते थे ।एक बार तो महेंद्र सिंह धोनी ग्राउंड पर ही नींद से सो गए थे ।हम आपको वही तस्वीर दिखा रहे हैं जिसमें धोनी ग्राउंड पर सो गए थे ।

आम सैलून में बाल कटवाते हैं धोनी

एक तरफ जहां क्रिकेटर महंगे महंगे सैलून में जा करके अपना हेयर स्टाइल एवं हेयरकट लेते हैं । वहीं महेंद्र सिंह धोनी इसके विपरीत आम सलून में भी बाल कटवा लेते हैं ।

इसके अलावा आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी अपने घर की छोटी-बड़ी चीजों का भी ध्यान खुद से रखते हैं यदि उनके घर में कोई भी छोटी मोटी मरम्मत करनी होती है तो वह इसे खुद ही कर लेते हैं। टीम के लिए पानी की बोतल लाते दिखे थे धोनी

बता दे कि कई बार ऐसा होता था कि अपनी टीम के लिए धोनी खुद ही पानी की बोतल,तोलिया और कोल्ड्रिंक्स ले करके मैदान पर जाया करते थे। उन्हें इस बार जरा सा भी फर्क नहीं पड़ता था कि वह कप्तान हो करके ऐसा कुछ कर रहे हैं ।

बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट के अलावा फुटबॉल भी काफी पसंद है और यह फुटबॉल से काफी हद तक जुड़े हैं ।आज भी वह अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलना बहुत पसंद करते हैं।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *