free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / भूल कर भी किसी से न ले ये 5 चीज़े उधार, नहीं तो भुगतना पड़ेगा दुर्भाग्य

भूल कर भी किसी से न ले ये 5 चीज़े उधार, नहीं तो भुगतना पड़ेगा दुर्भाग्य

अक्सर लोग कभी न कभी अपना काम चलाने के लिए किसी न किसी से कुछ उधार ले लेते है !लेकिन क्या आपको पता  है धार्मिक शास्त्रों और पुराणों में ऐसी बहुत चीज़े बताई गयी है जिन्हें उधर लेने या उन चीजो का दान करने से व्यक्ति को बहुत से समस्याओ का सामना करना पड़ता है ! आखिर कौन सी वो चीज़े चलिए जानते है !

पेन

शास्त्रों के अनुसार कलम का बहुत महत्व है ! क्यूंकि यमराज के पास चित्रगुप्त अपनी लेखनी से हमारे कर्मो का लेखा – जोखा लिखते है हमारे जीवन में आने वाले सुख –दुःख ,खुशिया आदि का ब्यौरा तैयार करते है ! इसलिए वेदों के अनुसार अपनी कलम को किसी के साथ बांटना नही चाहिए और न ही किसी से कलम उधार लेनी चाहिए !

घड़ी

अक्सर लोग अपनी चीज़े शेयर करते है लेकिन कभी भी अपनी घड़ी किसी के साथ शेयर नही करनी चाहिए ! यदि आप भी अपनी घड़ी किसी के साथ शेयर करते हो तो इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है ! क्यूंकि घड़ी को व्यक्ति के जीवन के समय से जोड़कर देखा जाता है ! ऐसे में आपको प्रोफेशनल लाइफ में परेशानी हो सकती है ! यदि आप किसी को घड़ी देते हो और आपका समय अच्छा चल रहा है तो आपका अच्छा समय उस व्यक्ति के पास चला जायेगा ! यदि आपने किसी से घड़ी ली है और उस इंसान का खराब समय चल रहा है तो उसका प्र्बह्व आपके उपर पड़ेगा ! इसलिए घड़ी को किसी के साथ भी शेयर नही करना चाहिए !

कंघा

शास्त्रों के अनुसार किसी का कंघा इस्तेमाल करना सेहत के लिए हितकारी नही है ! कंघी ही नही बल्कि सिर से सम्बन्धित किसी भी वस्तु को किसी के साथ भी शेयर नही करना चाहिए ! इससे आपके भग्य पर प्रभाव पड़ता है !

अंगूठी

अंगूठी पहनना पुरुष और महिला दोनों को ही पसंद होता है ! लेकिन किसी से भी अंगूठी उधार लेना या बदलना नही चाहिए ! क्यूंकि इसे जीवन में आने वाली विपरीत परिस्थितियों से जोड़कर देखा गया है ! यदि आप भी ऐसा करते हो तो आपको जीवन में आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ेगा और हर कदम में आपको परेशानिया ही मिलेगी !

कपडे

अक्सर देखा जाता है लोग अपने फ्रेंड्स और  करीबी रिश्तेदारों से कपडे शेयर करते है लेकिन ऐसा कभी भी नही करना चाहिए ! क्यूंकि शास्त्रों में भी इसके लिए मनाही है और स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाये तो भी यह सही नही है ! यदि एक दुसरे के कपड़े पहनते है तो भग्य नाराज हो जाता है और दुर्भाग्य आपके  में आने लगता है ! जिससे आपको बहुत सी समस्याओ का सामना करना पड़ता है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *