Breaking News
Home / बॉलीवुड / दिलीप कुमार के इन्तिक़ाल होते ही पाकिस्तान ने शुरू की उनका महल हड़पने की तैयारी,250 करोड़ है कीमत

दिलीप कुमार के इन्तिक़ाल होते ही पाकिस्तान ने शुरू की उनका महल हड़पने की तैयारी,250 करोड़ है कीमत

अभिनेता दिलीप कुमार और अभिनेता राज कपूर साहब अपने समय के सबसे दिग्गज सितारे माने जाते हैं। आज भी अभिनय की दुनिया में कोई इन दोनों की बराबरी नही कर सका है। इन दोनों ही दिग्गज सितारों के पुश्तैनी मकान पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में स्थित हैं। सरकार इन दोनों के मकानों को खरीद कर इसमें म्यूजियम बनवाने का विचार कर रही थी। लेकिन अब इसमें एक रुकावट आ गई है।

इन मकानों के वर्तमान मालिकों ने इसे सरकार को तय कीमत पर बेचने से मना कर दिया है। अब इन दोनों मकानों के मालिकों ने अपनी डिमांड बहुत बढ़ा दी है। अब यह दोनों ही सरकार द्वारा फिक्स की गई कीमत पर इन मकानों को बेचने के लिए राजी नहीं हैं।

पाकिस्तान में अभिनेता दिलीप साहब का चार मंजिला मकान है। यह मकान 101 स्क्वायर मीटर में निर्मित है। सरकार ने इस मकान की कीमत 80 लाख 56 हजार रुपये लगाई थी।

वहीं राज कपूर के घर के मालिक ने मकान बेचने के लिए 200 करोड़ की बड़ी रकम की मांग रखी है। दिलीप साहब के मकौन के वर्तमान मालिक हाजी लाल मुहम्मद का कहना यह कि उन्होंने इस मकान को साल पहले 2005 में सारी लिखापढ़ी के साथ 51 लाख रुपए में खरीदा था, अब 16 साल बीतने के बाद सरकार इस मकान के लिए केवल 80 लाख 56 हजार रुपए की कीमत लगा कर इंसाफ नहीं कर रही है।

बता दें कि दिलीप कुमार साहब के स्पोक्सपर्सन फैसल फारूकी ने रविवार को यह कहा कि दिलीप साहब का दिल पेशावर में ही बसता है।वे हमेशा अपने जन्म स्थल से जुड़ी स्मृतियों का जिक्र करते हैं। साल 1935 में दिलीप कुमार भारत आये थे। राज कपूर और दिलीप कुमार के मकान को म्यूजियम बनवाये जाने की खबर से दोनो मुल्क के फैन्स खुश थे। अब आगे क्या होता है यह समय बताएगा।

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *