Breaking News
Home / बॉलीवुड / प्रेग्नेंट थी सायरा बानो फिर भी दिलीप कुमार नही बन पाए बाप,बेऔलाद ही छोड़ी दुनिया

प्रेग्नेंट थी सायरा बानो फिर भी दिलीप कुमार नही बन पाए बाप,बेऔलाद ही छोड़ी दुनिया

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने 98 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह दिया है. जडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तबीयत पिछले कुछ दिनों से लगातार खराब रह रही थी. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन (Dilip Kumar Passes Away) से बॉलीवुड में गम का माहौल है. सोशल मीडिया के जरिए फैंस और सेलेब्स दिलीप साहब को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.  सायरा बानो और दिलीप कुमार सिनेमा की पसंदीदा जोड़ियों में से एक थी. दिलीप कुमार और सायरा बानो को ऑनस्क्रीन तो खूब पसंद किया जाता था, साथ ही ऑफ स्क्रीन भी उनकी जोड़ी हिट थी.

सायरा बानो ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह दिलीप कुमार की काफी बड़ी फैन थीं. दोनों की लव स्टोरी और जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए. दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी साल 1966 में हुई थी उस समय सायरा दिलीप कुमार से उम्र में 22 साल छोटी थी. शादी के इतने साल बीत जाने के बाद भी सायरा बानो की गोद सूनी ही रही और वह कभी मां नहीं बन पाईं. लेकिन ऐसा नहीं था कि वह कभी प्रेग्नेंट नहीं हुईं. सायरा बानो (Saira Banu) प्रेग्नेंट हुईं लेकिन मिसकैरेज का शिकार हो गई थीं. इस बात का खुलासा दिलीप कुमार ने ऑटोबायोग्राफी में किया था.

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने अपनी किताब में बताया था कि प्रेग्नेंसी के आठवें महीने में सायरा को हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी हो गई थीं. सायरा बानो (Saira Banu) की इस परेशानी के कारण एक्ट्रेस की सर्जरी करना भी संभव नहीं था और ऐसे में दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हो गई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप कुमार ने सायरा बानो की प्रेग्नेंसी के बारे में बात करते हुए कहा था कि इसे बहुत ही गलत तरीके से पेश किया गया था कि सायरा एक बच्चे को जन्म नहीं दे सकती थीं. असल बात यह है कि सायरा बानो ने 1972 में एक बेटे को जन्म दिया था. हमने आठवें महीने में ही बच्चे को खो दिया था और हमने इस घटना को ऊपर वाले की मर्जी के तौर पर लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर ने भी सायरा बानो को बाद में कह दिया था कि वह कभी भी मां नहीं बन पाएंगी.

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *