Breaking News
Home / बॉलीवुड / शाहरुख को अपना बेटा मानते थे दिलीप कुमार,कई बार खुलके किया था इजहार

शाहरुख को अपना बेटा मानते थे दिलीप कुमार,कई बार खुलके किया था इजहार

दिलीप कुमार के निध न से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है. फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने ट्वीट करके शोक जताया है. दिलीप कुमार के नि धन से शाहरुख खान भी काफी परेशान हैं और परेशान होने की वजह भी बहुत ही अलग है.

ज्वार भाटा फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का निधन हो गया. उन्होंने आज सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर आखिरी सांस ली. उनके फिल्मी सफर को देखें तो पता चलता है कि क्यों उन्हें अभिनय की दुनिया का लेजेंड कहा जाता था.अपने पांच दशक लंबे फिल्मी करियर में दिपील कुमार ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में रोल अदा किया. इनमें ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी फिल्मों में अभिनय करके वह अमर हो गए.

शाहरुख को दिलीप कुमार के घर में मिला है बेटे का दर्जा 

दिलीप कुमार के साथ शाहरुख खान का रिश्ता बहुत ही गहरा और अलग है. शाहरुख खान को दिलीप कुमार के घर में बेटे का दर्जा मिला हुआ था. दिलीप कुमार उन्हें अपना अपना मुंहबोला बेटा मानते थे. ऐसा इसलिए कि शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और पालन-पोषण पेशावर की उसी गली में हुआ था, जहां दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर है. बीबीसी की एक रिपोर्ट की माने तो शाहरुख खान ने खुद कई दिन और रात इस गली में बिताए हैं.

शाहरुख ने बचपन की फोटो साझा की थी

कुछ महीना पहले ही शाहरुख खान ने अपने पिता के साथ बचपन की एक फोटो शेयर की थी और पेशावर की यादें साझा की थी. इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा था कि वह अपने तीन बच्चों को अपने परिवार के गृहनगर में ले जाना चाहते हैं.

दिलीप कुमार का घर राष्ट्रीय विरासत घोषित

बता दें कि सिनेमा की दुनिया के महान अभिनेता, दिलीप कुमार का जन्म पेशावर में हुआ था और उन्होंने अपने शुरुआती साल वहीं बिताए थे. पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में दिलीप की 100 साल पुरानी पैतृक हवेली भी है, जिसे अब पाकिस्तानी सरकार ने राष्ट्रीय विरासत घोषित कर दिया है.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *