Breaking News
Home / राजनीती / महराष्ट्र में गिर सकती है कांग्रेस सरकार,BJP के साथ हाथ मिलाएगी शिवसेना

महराष्ट्र में गिर सकती है कांग्रेस सरकार,BJP के साथ हाथ मिलाएगी शिवसेना

कांग्रेस vs बीजेपी: केंद्र में जारी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी है। मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ फेर बदल होने कि संभावनाएं हैं। एक अनुमान के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) अपने पुराने सहयोगी दल शिवसेना(Shivsena) के साथ मिलकर मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी। इसमें शिवसेना को शामिल करने कि संभावना जताई जा रही है।

गिर सकती है महाराष्ट्र में जारी शिवसेना सरकार

एक प्रतिष्ठित अखबार द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर “दिल्ली कॉन्फिडेंशियल” के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार के लिए आईबी(IB) को अनुमान के मुताबिक संभावित मंत्री के नामों की एक लिस्ट जांच के लिए जारी की गई है। मंत्रिमंडल में शामिल करने का कारण यह भी हो सकता है कि भाजपा(BJP) अपने पुराने मित्र शिवसेना को महाराष्ट्र में अस्थिर गठबंधन वाली सरकार को गिराने के लिए तैयार करने कि उम्मीद में हो। ऐसे में शिवशेना को मंत्रिमंडल में शामिल करने का फायदा सीधे बीजेपी को हो सकता है। इस से दुबारा से महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार भी बनने की संभावनाएं भी अधिक हो जाएगी।

देवेंद्र फडणवीस को दिल्ली बुलाया जा सकता है

शिवसेना के प्रमुख नेता और सामना अखबार के संपादक संजय राउत बीते कुछ दिनों से भारत के पीएम नरेंद्र मोदी(PM Naredra Modi) के साथ संपर्क में है। और कुछ दिनों से वे केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में अच्छे-अच्छे बयानों के साथ सपोर्ट भी करते नजर आ रहे हैं। मंत्रिमंडल में शामिल करने का फार्मूला यह भी हो सकता है कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का सीएम रहने दिया जाए और देवेंद्र फडणवीस को नई दिल्ली बुलाया जाए।

नाना पटोले उतर सकते है चुनावी मैदान में

भारतीय जनता पार्टी(BJP) शिवसेना(Shivsena) को मंत्रिमंडल में शामिल करने के साथ-साथ मुआवजे के रूप में दो डिप्टी सीएम और एक प्रमुख मंत्रालय दे सकता है। भारतीय जनता पार्टी(BJP) द्वारा जांच के लिए जारी लिस्ट के कारण शिवसेना(Shivsena) केंद्रीय एजेंसियों से परे शान है। महाराष्ट्र राज्य के प्रमुख कांग्रेस पार्टी के नाना पटोले को मुख्यमंत्री बनने के साथ-साथ अलग होकर चुनाव ल ड़ने के बयान से कांग्रेस पार्टी खुश नहीं है। मीडिया में जारी रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी(PM Modi) इस बार कई बड़े नेताओं को मंत्रीमंडल में शामिल करने की योजना बना रहे हैं।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *