free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / पत्नी का अपमान देखकर सुपरस्टार एक्टर को आया गुस्सा,ऑस्कर के मंच पर लगाया थप्पड़

पत्नी का अपमान देखकर सुपरस्टार एक्टर को आया गुस्सा,ऑस्कर के मंच पर लगाया थप्पड़

दोस्तों जैसा कि सभी  को मालूम है अक्सर पति -पत्नी में लड़ाई झगड़े होते रहते है और गुस्से में दोनों ही न  जाने एक दुसरे को क्या कुछ बोल देते है . लेकिन यदि कोई तीसरा इंसान इनमे से किसी के बारे में कुछ बोल दे तो दूसरा उसे अच्छा सबक सिखाता है .अपने  बड़े- बड़े इवेंट्स और शो में देखा होगा माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए अक्सर एंकर अपना मजाक बनाने के साथ उस समारोह में शामिल हुए मेहमानों का भी मजाक उड़ाने लगते है .सभी को खुश रखने के और भी बहुत से तरीके है क्योंकि आपके द्वारा किया गया मजाक किसी का दिल भी दुख सकता है और वो मजाक आपको भारी भी पड सकता है . ऐसा ही एक मामला हॉलीवुड से सामने आया है जिसमे एक अभिनेता की पत्नी का मजाक उड़ाना एंकर को पड  गया भारी .

हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) ने ऑस्कर 2022 (Oscar 2022) में कुछ ऐसा कर दिया जिसने चारों ओर हलचल मचा दी है. दरअसल कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ (Jada Pinkett Smith) की बीमारी को लेकर मजाक बनाया था, जो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने क्रिस रॉक को स्टेज पर जाकर एक जोरदार मुक्का जड़ दिया. विल स्मिथ का ऐसा व्यवहार देखर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए.आपको बता दें हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ ने अपना पहला बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है, लेकिन चर्चा उनके अवॉर्ड शो की बजाय उनके गुस्से की हो रही है. दरअसल विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ एक ऐसी बीमारी से जूझ रही हैं जिसमें सिर के पूरे बाल झड़ जाते हैं. इस बीमारी को Alopecia कहा जाता है. जेडा पिंकेट स्मिथ ने साल 2018 में पहली बार रेड टेबल टॉक सीरीज में अपनी इस बीमारी के बारे में खुलासा किया था.

जेडा ने कहा था, ‘बहुत सारे लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं पगड़ी क्यों पहन रही हूं. मैंने अभी तक इसके बारे में नहीं बताया लेकिन अब बताउंगी. उन्होंने कहा कि जब उन्हें पहली बार इस बीमारी के बारे में पता चला था तो उन्हें बहुत डर लगा था. उन्होंने कहा कि नहाते वक्त मेरे मुट्ठीभर बाल हाथ में आ गए थे. ये देखकर मुझे लगा कि क्या में मैं गंजी हो रही हूं? मैं उस पल डर से कांप रही थी. इसके बाद मैने अपने बाल काट दिए और तब से मैं अपने बाल काटती आ रही हूं.’ आपको बता दें कि अब जेडा इस बीमारी से जुड़ी इलाज करवा रही हैं. जिससे उन्हें काफी हद तक आराम मिल रहा है. साथ ही वो लोगों को Alopecia नाम की इस बीमारी के बारे में जागरुक भी कर रही हैं.

एलोपेसिया (Alopecia) क्या है?


Alopecia Areata ये एक एक कॉमन ऑटोइम्यून कंडीशन है, इसमें व्यक्ति के बाल झड़ने लग जाते हैं. ये बीमारी कई लोगों को होती है. इसमें सिर से जगह-जगह से बाल गिरने लगते हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि कई बार इसमें इंसान पूरी तरह से गंजा भी हो सकता है. वहीं कुछ लोगों के पूरे शरीर से बाल गायब हो जाते हैं. ये बीमारी किसी भी उम्र के लोगों को हो सकती है. लेकिन कहा जाता है कि 30 से कम उम्र के लोगों को इसका खतरा ज्यादा है. बीमारी होने के बाद ये बहुत जल्दी बढ़ती है.

एलोपेसिया (Alopecia) का कारण

वैसे तो इस बीमारी की कोई खास वजह अभी पता नहीं चली है लेकिन कहते हैं कि इसका कारण स्ट्रेस है, हालांकिल इसके कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं हैं. इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को बाल लाने के लिए corticosteroids पीड़ित के जैसा ट्रीटमेंट देते हैं.

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.