free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / अभी अभी गिरफ्तार हुए BJP के ये पु. CM, इस कारण से फसे मुश्किल में

अभी अभी गिरफ्तार हुए BJP के ये पु. CM, इस कारण से फसे मुश्किल में

दोस्तों एक तरह जहाँ पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम पर सबकी नज़रें टिकी हुयी है ! हर किसी को इंतज़ार है कि शीघ्र पता चले की किसकी सरकार बनने जा रही है ! एग्जिट पोल से लोग आकलन लगाने में जुटे हुए है वहीँ दूसरी तरफ आभिअभी एक ब्रेकिंग खबर हमारे सामने आई है कि बुधबार के दिन यानी आज, अभी-अभी बीजेपी के पूर्व CM को पु” लिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है ! चलिए जानते है पूरी खबर क्या है ! आखिर क्यूँ उन्हें अचानक से गिरफ्तार कर लिया गया है !

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस ने बुधवार दोपहर हिरासत में ले लिया. उनके साथ बीजेपी के कुछ अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लेने के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. वहीं, देवेंद्र पडणवीस पुलिस की गाड़ी में बीजेपी का झंडा लहराते हुए नजर आ रहे हैं.

क्यों लिया हिरासत में

दरअसल, देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के दूसरे बड़े नेता बुधवार को एनसीपी के नेता और अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर आजाद मैदान में प्रदर्शन कर रहे थे. दोपहर में मुंबई पुलिस ने देवेंद्र फडणवीस और अन्य बीजेपी नेताओं को हिरासत में ले लिया. बीजेपी नेताओं को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने मेट्रो सिनेमा के पास से बैरिकेड्स भी हटा दिया और रास्ते को ट्रैफिक के लिए खोल दिया.

 

गौरतलब है कि नवाब मलिक मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने अरेस्ट किया था. मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके गुर्गों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार किया था.जानकारी के अनुसार,, दाऊद के साथियों के साथ कथित लेन-देन और उनके साथ जमीन के सौदे को लेकर नवाब मलिक से पूछताछ की गई थी. ईडी ने कहना है कि पूछताछ के दौरान नवाब मलिक टाल-मटोल कर रहे थे और उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने कई जगहों पर छापेमारी की थी और इस मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी कस्टडी में लिया था

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.