free tracking
Home / ताजा खबरे / माता वैष्णो देवी के मुख्य पुजारी ने छोड़ी दुनिया,इस कारण से हुआ हादसा

माता वैष्णो देवी के मुख्य पुजारी ने छोड़ी दुनिया,इस कारण से हुआ हादसा

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है दुख की घड़ी में हम सबको भगवान याद आता है ।हमारे घर में सुख शांति बनी रहे इसके लिए हम देवी मां की पूजा करते है और उनके दर्शन पाने पहाड़ो तक पैदल यात्रा करते है । मां हम सबका ध्यान रखती है ।लेकिन मां का ध्यान पुजारी जी रखते है समय समय पर मां की पूजा अर्चना करते है ।लेकिन जब मां का ध्यान रखने वाला इस दुनिया को अलविदा कह जाए तो देवी मां को कैसा लगेगा ।दरअसल खबर सामने आई है कि वैष्णो देवी मंदिर के मुख्य पुजारी इस दुनिया को अलविदा कह चुके है।ये सब कब और कैसे हुआ जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Shrine) के मुख्य पुजारी अमीर चंद (Amir Chand) का शनिवार को उनके आवास पर निधन हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि 85 वर्षीय ‘प्रथम पुजारी’ की उनके कटरा स्थित आवास पर दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. माता वैष्णो देवी मंदिर के मुख्य पुजारी अमीर चंद को लोगों ने श्रद्धांजलि दी. इसके बाद बालगंगा श्मशान घाट पर शाम चार बजे उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

पुजारी के अंतिम संस्कार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देवेंद्र सिंह राणा सहित कई प्रमुख राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए. LG एवं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने पुजारी के निधन पर दुख व्यक्त किया. उपराज्यपाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘माता वैष्णो देवी जी के मुख्य पुजारी अमीर चंद जी के निधन की खबर अत्यंत दुखद है. मैं उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. शोक संतप्त परिवार और अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. ओम शांति.’

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.