free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / रोहित के साथ IPL खेल चुके इन 3 प्लेयर्स का खत्म हुआ करियर! इनमें 1 भारतीय भी शामिल

रोहित के साथ IPL खेल चुके इन 3 प्लेयर्स का खत्म हुआ करियर! इनमें 1 भारतीय भी शामिल

दोस्तों क्रिकेट में बहुत से खिलाडी आते है और अपने शानदार खेल का प्रदर्शन कर दर्शको  के दिलो में ख़ास जगह बनाते है .सालो दर्शको के दिलो में राज  करने के बाद क्रिकेट से सन्यास ले लेते है लेकिन उसके बाद आईपीएल में  अपने खेल के जलवे दिखाते नज़र आते है .लेकिन  कुछ खिलाडी ऐसे भी है जिन्हें सन्यास लेने के बाद आईपीएल में भी अपने जलवे दिखाने का अवसर नही मिलता और इस तरह उन खिलाड़ियों का करियर पूरी तरह खत्म हो गया .

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के भी सबसे सफल कप्तान हैं. रोहित 2008 से आईपीएल का हिस्सा हैं. बतौर खिलाड़ी रोहित 6 बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं और बतौर कप्तान 5 बार मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया हैं. रोहित इस बार भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे लेकिन आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ खेले हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते है इसमें एक नाम भारतीय खिलाड़ी का भी हैं. लेकिन अब ये खिलाड़ी मैदान पर नजर नहीं आते मतलब ये खिलाड़ी अब क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं या फिर अब आईपीएल में इन्हें कोई खरीदार नहीं मिलता. जिनके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं.

क्लाइंट मैकाय

क्लाइंट मैकाय ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं. मैकाय कई समय तक ऑस्ट्रेलिया टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. अपनी ऊंचाई के कारण मैकाय तेज गति से गेंदबाजी किया करते थे. मैकाय ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था और आखिरी बार 2014 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले थे. मैकाय आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ भी खेल चुके हैं. आईपीएल 2012 में उन्हें MI द्वारा चुना गया था, मैकाय को 50 लाख में खरीदा गया था. मैकाय ने मुंबई के लिए सिर्फ 2 मैच ही खेले थे और 2013 में हैदराबाद की टीम ने उन्हें खरीदा था. रोहित के साथ आईपीएल खेल चुके मैकाय अब क्रिकेट को अलविदा कर चुके हैं.

रॉबिन पीटरसन

दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन भी आईपीएल में रोहित की कप्तानी में खेल चुके हैं. 2011 विश्व कप में रॉबिन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनकर बड़े पैमाने पर सुर्खियां बटोरी थी. रॉबिन पीटरसन को साल 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के साथ खेले थे. मुंबई इंडियंस ने पीटरसन को 2012 में 50 लाख रुपये की राशि में खरीदा था. पीटरसन ने रोहित शर्मा के साथ 5 आईपीएल मैच खेले थे. पीटरसन ने 5 मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही लिए थे और 32 रन बनाए थे. पीटरसन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 2014 में खेला था. रॉबिन पीटरसन भी अब क्रिकेट को अलविदा कर चुके हैं.

संजय बांगर

इस लिस्ट में सबसे चौकाने वाला नाम संजय बांगर का हैं. संजय बांगर भी आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ खेल चुके हैं. आईपीएल 2008 में रोहित और संजय बांगर एक साथ खेले थे. उस समय, बांगर अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर थे और उनकी उम्र 35 साल से अधिक थी. बांगर ने आईपीएल में कुल 12 मैच खेले हैं. इन 12 मैच में बांगर ने 49 रन बनाए थे और 4 विकेट भी लिए थे. बांगर ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2009 में राजस्थान के खिलाफ खेला था

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.