free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / जहांगीरपुरी की जिस जामा मस्जिद से हनुमान शोभायात्रा पर फेंके थे पत्थर उसी पर चढ़ा बुलडोज़,अवैध कब्जा हुआ ध्वस्त

जहांगीरपुरी की जिस जामा मस्जिद से हनुमान शोभायात्रा पर फेंके थे पत्थर उसी पर चढ़ा बुलडोज़,अवैध कब्जा हुआ ध्वस्त

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया था जिसमे लोगो के साथ साथ बहुत से पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे । उस मामले पर अभी कार्यवाही की जा रही हैं।लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से पहले इस मामले को लेकर अहम खबर सामने आई है खबर के मुताबिक जिस जामा मस्जिद से हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव हुआ था उस पर बुल्डोजर चला दिया गया है इस मामले से जुड़ी पूरी खबर जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में फिलहाल कार्रवाई तो चल रही है। साथ ही आज बुलडोज़र ने भी अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जब तक सर्वोच्च न्यायालय का फैसला नहीं आया तब बुलडोज़र का कहर हनुमान शोभायात्रा पर पथरबाजी करने बालों वरपा है। आज यहाँ जामा मस्जिद की मजार को भी तोड़ा गया यह वही मस्जिद है जिस की छत से शोभायात्रा पर पत्थर फेंके गए थे। इसी मस्जिद की छत पर से फोरेंसिक टीम ने पत्थरों के सैम्पल लिए थे।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक बुलडोजर पहुंच गया। मस्जिद के गेट और चबूतरे को तोड़ दिया गया है, जिसे सड़क पर अतिक्रमण करके बनाया गया था। यहां एक मंदिर के बाहर भी बुलडोजर ने अवैध निर्माण को हटाया। इस दौरान लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इसके अलावा मस्जिद के बाहर सड़क पर बनाए गए एक चबूतरे और गेट को भी तोड़ डाला गया। इस दौरान मस्जिद में मौजूद कुछ लोग विरोध करते रहे। जब तक मामले की कॉपी मौके पर नहीं पहुंची अतिक्रमण को प्रशासन ने हटाना जारी रखा। कॉपी मिलने के बाद ही अतिक्रमण ड्राइव को रोका गया।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.