free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / हाथों की मेहंदी छूटने से पहले घर से उठी दुल्हन की अर्थी, नहाते समय बाथरूम में ही

हाथों की मेहंदी छूटने से पहले घर से उठी दुल्हन की अर्थी, नहाते समय बाथरूम में ही

दोस्तों हर लड़की शादी  को लेकर बहुत से सपने देखती है . अपनी शादी में अपने हर शौक पुरे करती है अपनी पसंद की हर चीज़ लेती है और अपने खुशहाल शादीशुदा जीवन की कामना करते हुए पति के घर में कदम रखती है और शादी के बाद की रस्मे निभाने के लिए बहुत ही उत्साहित होती है पहली रसोई ,कंगना खेलने की रस्म आदि . उसने सपने में भी नही सोचा होता है कि आने वाली सुबह उसके जीवन की अंतिम सुबह होगी . आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे हाथों की मेहंदी छूटने से पहले ही घर से उठी दुल्हन की अर्थी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में 27 वर्षीय एक महिला शादी के तीन दिन बाद बाथरूम में मृत पाई गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नहाने गई महिला की गीजर से गैस लीक होने से दम घुटने से मौत हो गई. पीड़ित की पहचान एक निजी बैंक कर्मचारी निधि गुप्ता के रूप में हुई है.निधि ने 3 फरवरी को फिरोजाबाद के चूड़ी व्यवसायी निश्चल गुप्ता से शादी की थी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरि मोहन सिंह ने कहा, “बाथरूम मुश्किल से 3 गुणा 4 फीट आकार का था. इसमें वेंटिलेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी. गीजर से गैस रिसाव के कारण दम घुटने से महिला की मौत हो गई. परिजनों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला. महिला के परिवार को उसकी मौत की सूचना दी गई. अभी तक पूरे मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है.”

फिरोजाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश प्रेमी ने कहा, “बाथरूम के गीजर से निकलने वाले कार्बन मोनोऑक्साइड के सांस लेने से वेंटिलेशन की कमी होने पर व्यक्ति की मृत्यु हो सकती है. इस स्थिति के परिणामस्वरूप शरीर में ऑक्सीजन के स्तर में अचानक गिरावट आती है, जिससे व्यक्ति बेहोश हो जाता है और बाद में दम घुटने के कारण उसकी मृत्यु हो जाती है. जाड़े के दिनों में लोगों के बाथरूम में बेहोशी की हालत में पाए जाने के मामले सामने आते हैं. ऐसे मामलों में गीजर रिसाव सबसे आम कारण है.”

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.