free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / 133 यात्रियों को लेकर जा रहा बोइंग विमान हो गया क्रैश,ऐसे हुई दुर्घटना

133 यात्रियों को लेकर जा रहा बोइंग विमान हो गया क्रैश,ऐसे हुई दुर्घटना

दोस्तों आज से पहले बहुत सी ऐसी विमान दुर्घटनाये  हुयी है जिसमे न जाने कितने यात्रियों की जाने जा चुकी है . जिसमे दुर्घटना कैसे हुयी उसके कारणों का भी आज तक कुछ पता नही चला है . अभी  – अभी मिली खबर में पता चला है कि एक बड़ा  विमान हादसा हो गया है .खबर के मुताबिक इस विमान में कुल 133 यात्री सवार थे .  इस हादसे में अब तक कितने लोग बचे ,कितने घायल हुए और कितनी जाने गयी अभी तक इस बात की कोई पुष्टि  नही हुयी  है . आखिर इस विमान हादसे के पीछी की वजह क्या थी जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

चीन में 133 लोगों ले जा रहा यात्री जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें कइयों के हताहत होने की आशंका है. ये जानकारी स्टेट ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने सोमवार को दी. हताहतों की संख्या और दुर्घटना के कारणों की फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है. सीसीटीवी के मुताबिक- बोइंग 737 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और “पहाड़ में आग लग गई. चारों तरफ धुआं दिख रहा था. बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया था.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक- चाइना ईस्टर्न फ्लाइट MU5735 हवाई अड्डे के कर्मचारियों का हवाला देते हुए सोमवार दोपहर 1 बजे के बाद कुनमिंग शहर से उड़ान भरने के बाद गुआंगझोउ में निर्धारित अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंची..

हजारों फीट की ऊंचाई से गिरा विमान

फ्लाइट डाटा से पता चलता है कि विमान कुछ ही मिनटों में हजारों फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा है, जिससे चालक दल को किसी भी तरह से कुछ करने का बहुत कम समय मिला. फ्लाइट ट्रैकिंग (0622 जीएमटी) 376 समुद्री मील की गति के साथ 3225 फीट की ऊंचाई पर दोपहर 2:22 बजे समाप्त हुई थी. इसे एक घंटे बाद लैंड होना था

बता दें कि एक दशक में चीनी एयरलाइन का सुरक्षा के मामले में रिकॉर्ड दुनिया में सबसे अच्छा रहा.एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के अनुसार, चीन में आखिरी घातक जैत दुर्घटना 2010 में हुयी थी .जब हेनान एयरलाइन्स द्वारा उड़ाया गया  एम्ब्रेयर ई -190 क्षेत्रिय  जेट कम दृश्यता के कारन यिचुन हवाई अड्डे के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. इसमें96  में से 44 लोग मारे गये थे

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.