Breaking News
Home / राजनीती / उत्तर प्रदेश में होगा सिर्फ योगी का बोलबाला, बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने दिलाया भरोसा

उत्तर प्रदेश में होगा सिर्फ योगी का बोलबाला, बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने दिलाया भरोसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 2 दिनी दिल्ली दौरे पर थे। इस 2 दिन के दौरे पर, हर किसी ने अपने अनुसार राजनीतिक उठापटक का अनुमान लगाया। कुछ लोग कह रहे थे कि इस दौरे के बाद यूपी बीजेपी(BJP) नेतृत्व में बदलाव हो सकता है। कुछ लोगो ने अनुमान लगाया कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी रिपोर्ट सौंपने दिल्ली पहुंचे हैं। लेकिन अब बीजेपी आलाकमान ने साफ कर दिया है कि वह योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) के काम से संतुष्ट है। फिलहाल यूपी(UP) में कोई फेरबदल संभव नही है। आइए आपको पूरा मामला विस्तार से समझाते हैं-

बीजेपी(BJP) शीर्ष नेतृत्व योगी से खुश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) के राजनीतिक भविष्य को लेकर पिछले दो हफ्ते से लगातार अनुमान लगाए जा रहे थे। अंदाजा था कि क्या 2022 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले योगी को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है। लेकिन ये योगी के दिल्ली दौरे के बाद सारी बातें बे मानी सी लगती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) से लेकर गृह मंत्री अमित शाह(Home Minister) और पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्ढा(JP Nadaa) से पिछले दो दिनों में हुई बैठक ने सारे समीकरण बदल दिए है।

फ़िलहाल सबकुछ कंट्रोल में नजर आ रहा है। साथ ही शीर्ष बीजेपी नेता यूपी में योगी के काम से संतुष्ट है। यह दौरा योगी के लिए सकारात्मक साबित हुआ हैं। वहीं अगर उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो योगी के कामकाज से बीजेपी की टॉप लीडरशीप पूरी तरह संतुष्ट है और उसका पूरा समर्थन योगी को हासिल है, क्योंकि योगी ने मुख्यमंत्री के तौर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

जैसा कि मालूम है कि दो दिन दिल्ली में गुजारने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ वापिस लौट चुके हैं। लेकिन दिल्ली आने के पहले से लेकर दिल्ली से जाने के बाद भी राजनीतिक अटकलों का बाजार रुका नहीं है। क्या योगी से खुश नहीं है बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व? क्या मोदी और अमित शाह से उनकी मुलाकात सफल रही? ऐसे बहुत से सवाल थे, जो अब थम चुके है। और इन सवालों को हवा वे लोग दे रहे हैं जो पार्टी या पत्रकार पानी पी पीकर पीएम मोदी और योगी को आड़े हाथों लेते रहे हैं। वैसे भाजपा में परंपरा सी बन गई है कि कोई भी इस तरह की अटकलों का जल्दी खं डन नहीं करता। अगर कुछ लोग इन्हीं अटकलबाजियों में अपने लिए खुशी तलाश लें तो क्या बु रा है।

बतौर मुख्यमंत्री योगी का शानदार प्रदर्शन

ख़बर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2017 से यूपी के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे योगी के कामकाज से पूरी तरह खुश हैं। इसके अलावा उनकी नजर में योगी आदित्यनाथ प्रदर्शन के आधार पर देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं। बस फर्क इतना है कि साधु होने की वजह से वह भगवा रंग के कपड़े पहनते है। आपको बता दे कि योगी बीजेपी की सफल सरकार यूपी में चला रहे हैं। जिसे न तो विपक्षी पार्टियां और न ही बुद्धिजीवियों समेत तमाम पत्रकार पचा नही पा रहें हैं।

एक समय था जब, आज जिस मोदी को घेरा जाता था उसी तरीके से आज योगी आदित्यनाथ को घेरा जा रहा है। लेकिन मोदी को इतना कोसने के बाद भी वह गुजरात के इतिहास में सबसे लंबे कार्यकाल वाले मुख्यमंत्री रहे। ठीक उन्हीं की राह पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे बढ़ रहे हैं। अपने स्वभाव और अपने वक्तव्य की वजह से चर्चा में रहने वाले योगी आदित्यनाथ अपने काम में मशगूल हैं। विपक्षियों कि उन्हें कोई परवाह नहीं है। अगर अटकलों की राजनीति विपक्ष करना चाहता हैं तो उन्हें करने दी जाती है

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *