Breaking News
Home / राजनीती / हैदराबाद चुनावो में भाजपा ने मारी बाज़ी

हैदराबाद चुनावो में भाजपा ने मारी बाज़ी

हैदराबाद में नगर निगम चुनाव के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. कल  सुबह 11 बजे तक के रुझान के मुताबिक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव  की 150 सीटों में से भाजपा 88 पर आगे चल रही है. इस तरह रुझानों में भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है. अब तक टीआरएस 32 और एआईएमआईएम 17 सीटों पर आगे चल रही है.

इससे पहले आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई. इस चुनाव में 1120 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज शाम तक सभी सीटों के रिजल्ट आने की संभावना है. रुझानों से लगता है कि इस चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिलने वाली है. इस चुनाव में प्रचार के लिए भाजपा ने अपने चोटी के नेताओं को उतारा था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से रोड शो किया था

जीएचएमसी के 150 वार्डों में से 149 के लिए एक दिसम्बर को मतदान हुआ था और एक वार्ड में बृहस्पतिवार को दोबारा मतदान कराया गया. एक दिसंबर को मतदान के दौरान मत पत्र में त्रुटि पाए जाने के बाद ओल्ड मालकपेट वार्ड में दोबारा मतदान कराया गया ! यहां एक दिसम्बर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया था. एसईसी ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रमुख राजनीतिक दलों और स्वास्थ्य विभाग के साथ परामर्श करने के बाद मतपत्र से चुनाव कराने का निर्णय किया था.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *