free tracking
Breaking News
Home / स्वास्थ्य / देसी घी खाने का यह तरीका जान लिया तो शरीर बन जाएगा फौलादी

देसी घी खाने का यह तरीका जान लिया तो शरीर बन जाएगा फौलादी

दोस्तों शरीर को मजबूत बनाये रखने के लिए दूध और देशी घी बहुत ही जरूरी है ! यदि इनका सेवन न किया जाये तो शरीर को पोषण नही मिल पाता जिससे शरीर कमजोर होने लगता है !पुराने समय के लोग इनका बहुत सेवन करते थे जिसे वे हष्ट –पुष्ट व् ताकतवर बने रहते थे और भारी से भारी काम करने में सक्षम थे ! लेकिन आज युवा इनमे से कुछ भी खाना पसंद नही करते जिसकी वजह से वे  कमजोरी महसूस करते है ! इसलिए डॉक्टर भी उन्हें  दूध, देसी घी ,दही और लस्सी का सेवन करने की सलाह देते है ! यदि इन सब चीजों का सेवन सही तरीके से किया जाये तो शरीर को अद्भुत ऊर्जा मिलती है ! यदि आपको  इस बात की जानकारी नही है तो चलिए हम आपको बताते है !

घी खाने का सही तरीका

यदि दूध,और घी का सेवन सही तरीके से नही किया जाये तो इसे पचाने में समस्या होती है ! दूध को पचाने के लिए शरीर को मेहनत करना बहुत जरूरी है ! दूध तो आप सभी कभी भी पी सकते है लेकिन घी खाने का सही तरीका हम आपको बताते है !

यदि सुबह  के समय सिर्फ दूध का सेवन किया जाये तो इसे पचाना बहुत मुश्किल होता है इसलिए दूध के साथ नाश्ता जरुर करना चाहिए! दूध में आप एक चम्मच देसी घी और इलायची पाउडर भी मिला ले इससे दूध की मिठास तो बढ़ेगी और शरीर को ताकत भी मिलेगी !

यदि आप देसी घी का सेवन रोटी  के साथ  करोगे तो आपको इससे बहुत से लाभ होंगे! कुछ ही दिनों में आपको अपनी ताकत में फर्क नजर आने लगेगा !

खाना खाने के बाद आप जितना दूध का सेवन करना चाहते है कर सकते है! दूध के सेवन से आप अपना वजन भी बढ़ा सकते है ! इसके लिए आपको बिना उबले दूध पीना होगा वैसे तो घी को पचाना मुश्किल होता है यदि आप इस दूध को पचा लेते हो तो 15 दिन के भीतर शरीर मजबूत होने लगेगा !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.