free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को चुनौती देगी BJP की ये हसीना

TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को चुनौती देगी BJP की ये हसीना

दोस्तों उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाद पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा उपचुनाव होने जा रहे  है  .जिसमे कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा को भारतीय जनता पार्टी (BJP )की ओर से  बराबरी की टक्कर देने वाली है एक हसीना  . बता दे उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल 2022 को मतदान किया जायेगा और इसका परिणाम 16 अप्रैल 2022 को  आएगा .अब देखना ये है कि इस चुनाव में कौन किसको मात देता है .यदि आप भी जानना चाहते है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP ) की वो कौन सी हसीना है जिसने कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के सामने खड़े होने की हिम्मत दखाई है तो खबर को अंत तक पढ़े .

भाजपा (BJP) ने पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा उपचुनाव (Asansol Lok Sabha By-election) में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के खिलाफ विधायक अग्निमित्रा पाल को उतारा है. वहीं, कोलकाता की बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा ने पार्टी की महिला मोर्चे की नेता केया घोष को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को प्रत्याशी घोषित किया है.  भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. दोनों सीटों पर उपचुनाव 12 अप्रैल को होगा तथा मतों की गिनती 16 अप्रैल को की जाएगी.

नफरत की राजनीति के कारण लिया पार्टी छोड़ने का फैसलाः बाबुल सुप्रियो 


पश्चिम बंगाल में बालीगंज विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के सदस्यों द्वारा की जाने वाली नफरत और विभाजनकारी वाली राजनीति के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया था. सुप्रियो पिछले सितंबर में भाजपा छोड़कर ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. केंद्र में मंत्रिपद से हटाए जाने के कुछ ही दिन बाद सुप्रियो ने भाजपा  (BJP )छोड़ दी थी.

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.