free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / ऑस्ट्रेलियाई PM ने मोदी को बनाया अपना दोस्त, नई डील के जश्न में बनाई खिचड़ी

ऑस्ट्रेलियाई PM ने मोदी को बनाया अपना दोस्त, नई डील के जश्न में बनाई खिचड़ी

दोस्तों वैसे तो बहुत सी चीज़े है जिसके लिए भारत बहुत प्रसिद्द है लेकिन उनमे से एक भोजन यंहा बहुत प्रकार के पौष्टिक व्यंजन बनाये जाते है जो स्वादिष्ट होने के साथ साथ स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है . एक बार कोई भारतीय व्यंजनों को चख ले तो जीवन भर उसके  स्वाद को भूल नही सकता .भारतीय व्यंजन में एक डिश है खिचड़ी जिसे हर कोई पसंद करता और रोजाना भी मिल जाए तो ख़ुशी ख़ुशी खाना पसंद करता है क्योकि ये टेस्टी होने के साथ हेल्दी भी है और ये बात सभी मानते है . इसलिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को  भी अपनी ड़ील का जश्न मनाने के लिए खिचड़ी से बेहतर और कोई डिश नही लगी .इसलिए उन्होंने खिचड़ी बनाते हुए एक तस्वीर शेयर की है जो सभी को बेहद पसंद आ रही है .पूरी खबर जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

भारत के साथ नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन  ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर डाली जिसमें वह खिचड़ी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं जो कि उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी का पसंदीदा व्यंजन है.

दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 2 अप्रैल को एक आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए थे जिसके तहत कैनबेरा, कपड़े, चमड़े, गहने और खेल संबंधित उत्पादों जैसे 95 प्रतिशत से अधिक भारतीय सामान के अपने बाजार में कर मुक्त प्रवेश (Tax Free Entry) सुनिश्चित करेगा.

इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Scott Morrison (@scottmorrisonmp)


मॉरिसन ने शनिवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, ‘भारत के साथ हमारे नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए आज रात मैंने पकाने के लिए जिन ‘करी’ का चयन किया है वह मेरे प्यारे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात प्रांत की है. इनमें उनकी पसंदीदा खिचड़ी भी शामिल है.’

मॉरिसन का खिचड़ी प्रेम

उन्होंने अपने परिवार का उल्लेख करते हुए कहा, ‘जेन, बेटियों और मां सबने इसे मंजूरी दी.’ तस्वीर के साथ की गई पोस्ट पर 12 हजार से ज्यादा ‘लाइक’ और 900 से ज्यादा टिप्पणी आ चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साक्षात्कार में खिचड़ी के प्रति अपनी रुचि का इजहार किया है.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.