Breaking News
Home / धार्मिक / मासिक राशिफल : जानिये कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त 2020 का महिना

मासिक राशिफल : जानिये कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त 2020 का महिना

अगस्त 2020 का महिना कैसा होने वाला है आपके लिए ! जानिये पुरे महीने का राशिफल, किन कार्यो में मिलेगी आपको सफलता ! किन बातो के लिए बरतनी पड़ेगी सतर्कता ! सेहत की दृष्टि से कैसा होने वाला है ये महिना ! जानिये अपनी राशी के अनुसार !

मेष राशि- माह के आरंभ में कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। कष्ट कर यात्रा भी करनी पड़ सकती है किसी संबंधी अथवा मित्र के द्वारा अशुभ समाचार के संकेत। अगस्त के तीसरे सप्ताह से ग्रहगोचर में आकस्मिक सुधार आपकी सभी परेशानियों का निराकरण करेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्त होगी और संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी परिवार के बड़े सदस्यों से मतभेद पैदा होने दें। 25, 26 तारीख को रहें जरा बचके।

वृषभ राशि– माह के आरंभ से ही साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी किंतु, भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें। रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक भी रहेगा और आकस्मिक धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। दूसरे सप्ताह की समाप्ति से कुछ मानसिक परेशानी बढ़ेगी, ऐसे में लेनदेन के मामलों से बचें। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। 19, 20 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशि– आपकी राशि पर ग्रह गोचर का प्रभाव काफी मिला जुला रहेगा। व्यापार में उन्नति के योग किंतु फिर भी कार्यक्षेत्र में तनाव रहेगा इसलिए अपने सहकर्मियों एवं उच्च अधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें। वाद-विवाद से दूर रहें। तीसरे सप्ताह से ग्रहों की शुभता बढ़ेगी। नौकरी में पदोन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी तथा धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना बेहतर। 2, 3, 4 तारीखों को रहें जरा बचके।

कर्क राशि– आपकी राशि के लिए माह काफी उतार-चढ़ाव वाला सिद्ध होगा। भागदौड़ की अधिकता रहेगी। कष्ट कर यात्रा भी करनी पड़ सकती है जिसके परिणामस्वरुप आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, दुर्घटना और झगड़े विवाद से बचते रहे। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। उधार दिया गया पैसा वापस आने की उम्मीद। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से कोई भी कार्य निकलवाना हो तो अवसर अच्छा है लाभ उठायें। 27, 28, 29 तारीखें आपके लिए अशुभ।

सिंह राशि– माह का आरंभ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति भी कुछ प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा किंतु, दूसरे सप्ताह के अंत से विषम परिस्थितियों से छुटकारा मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय लेना चाह रहे हों तो उस समय परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आय के साधन बढ़ेंगे शासन सत्ता का पूर्ण सुख मिलेगा। चुनाव से संबंधित कोई निर्णय भी लेना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। अपनी योजनाओं को गोपनीय रखते हुए आगे बढ़ें। 7, 8, 9 तारीखों को रहें जरा बचके।

कन्या राशि– कामयाबियों की दृष्टि से माह आपके लिए बेहतरीन रहेगा। नौकरी में पदोन्नति एवं मान सम्मान की प्राप्ति के भी योग। जो लोग आप को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे वही आपकी मदद के लिए आगे आएंगे फिर भी गुप्त शत्रुओं से बचना पड़ेगा। ननिहाल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने ना दें। अधिक कर्ज के दलदल में न फंसे। माह के अंतिम सप्ताह में भागदौड़ की अधिकता रहेगी और किसी अप्रिय समाचार से दुखी भी होंगे। अधिक खर्च न करें अन्यथा आर्थिक तंगी के योग। 10, 11 तारीखों  को रहें जरा बचके।

तुला राशि- संपूर्ण माह आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो भी अच्छी सफलता के योग। मकान-वाहन खरीदने का भी सपना पूरा हो सकता है। केंद्र अथवा राज्य सरकार से संबंधित कार्यो का निपटारा होगा। नौकरी में पदोन्नति और नए अनुबंध की प्राप्ति के योग। विदेश यात्रा अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना हो तो तीसरे सप्ताह से ही करना आरंभ करें। 7, 8, 9 तारीखों को रहें जरा बचके।

वृश्चिक राशि– माह के आरंभिक में ग्रह गोचर कार्य व्यापार में कुछ शिथिलता तो ला सकते हैं किंतु दूसरे सप्ताह से ही सफलताओं में वृद्धि होनी आरंभ हो जाएगी, ऐसे में अपनी ऊर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए तन्मयता के साथ कार्य में लगे रहें तो बड़ी सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय और भी अनुकूल। घर में मांगलिक कार्यों का सुअवसर भी आएगा। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। 15, 16 तारीखों को रहे जरा बचके।

धनु राशि– माह के आरंभ में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और विवादित मामलों को सुलझाएं। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आया परिवर्तन आपके जीवन में अप्रत्याशित परिणाम देगा। व्यापारियों के लिए समय अपेक्षाकृत और अनुकूल रहेगा। धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे यात्रा देशाटन की संभावना। विदेश यात्रा हेतु वीजा का आवेदन करना चाहें तो अवसर अच्छा है। भावनाओं में लिया गया निर्णय नुकसानदेय रहेगा। 17, 18 तारीखों को रहे जरा बचके।

मकर राशि– संपूर्ण माह काफी मिलाजुला फल देने वाला सिद्ध होगा। आपके साहस पराक्रम की वृद्धि होगी और लिए गए निर्णय भी सफल रहेंगे किंतु गुप्त शत्रुओं की अधिकता के कारण बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। झगड़े विवाद को बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में भी कुछ कटुता आ सकती है। ससुराल पक्ष से रिश्ते मधुर बनाए रखें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न करें, अन्यथा परिणाम नुकसानदेय सिद्ध हो सकता है। 28, 29 तारीखों को रहे जरा बचके।

कुंभ राशि– माह के आरंभ से ही आप सफलताओं की ऊंचाइयों पर चढ़ते जाएंगे। जो भी निर्णय लेंगे उसी में सफलता मिलेगी इसीलिए नया व्यापार आरंभ करना हो अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो समय सर्वथा अनुकूल रहेगा। अगस्त के तीसरे सप्ताह से कुछ पारिवारिक कलह के साथ मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। दांपत्य जीवन में भी कड़वाहट ना आने दें। सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना अथवा प्रमोशन के लिए प्रयास करना बेहतर रहेगा। 21, 22 तारीखों को रहें जरा बचके।

मीन राशि– सप्ताह का आरंभ सामान्य और कुछ तनाव वाला रहेगा किंतु सफलता की दृष्टि से बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के लिए माह अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा इसलिए किसी भी तरह की प्रतियोगिता में बैठना हो अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो तत्काल निर्णय लें सफलता आपकी प्रतीक्षा में है। माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अंतिम सप्ताह से ग्रह गोचर में आया परिवर्तन कामयाबियों के नए द्वार खोलेगा। व्यापार में वृद्धि तथा नौकरी में पदोन्नति के योग। 19, 20 तारीखों को रहें जरा बचके।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *