Breaking News
Home / राजनीती / बीजेपी को मिली एक और जीत

बीजेपी को मिली एक और जीत

कांग्रेस पार्टी पिछले कुछ समय से लगातार नीचे गिरती जा रही है चाहे फिर वह विधानसभा के चुनाव हो या फिर नगर निगम के चुनाव! मतलब साफ है कांग्रेस को हर जगह मायूसी ही हाथ लग रही हैं! हैदराबाद नगर निगम का चुनाव हो या फिर गोवा जिला पंचायत चुनाव कांग्रेस को हर जगह निराशा ही हाथ लग रही है! वहीं दूसरी ओर बीजेपी लगातार अपना परचम खिलाती हुई जा रही है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि असम के बीडीसी चुनाव में कांग्रेस को एकमात्र सीट मिली थी लेकिन कुछ देर बाद ही जीता उम्मीदवार भी बीजेपी का दामन थाम बैठा! जिससे कांग्रेस के खाते में अब जीरो सीट हो गई है और वही बीजेपी की संख्या जो पहले 9 थी वह बढ़कर 10 हो गई! गौरतलब है कि एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ असम के बीटीसी परिषद का गठन करने जा रहा है!

दरअसल इस चुनाव के अंदर कांग्रेस को सुजल सिंघा के रूप में एक ही पार्षद प्राप्त हुआ था लेकिन उन्होंने श्रीरामपुर क्षेत्र से जीतने के बाद असम के वित्त मंत्री हिम्मत विश्वास शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया! BTC में UPPL-BJP गठबंधन पूर्ण बहुमत में है! 40 सदस्यीय BTC में अब इन दोनों के पास 22 सीटें हैं!

आपको बता दें कि बीजेपी ने इस बार इस चुनाव के अंदर किसी से भी गठबंधन नहीं किया था! इससे बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) का राजनीतिक वर्चस्व जोकि 17 सालों से सत्ता पर काबिज रहा वो टूट गया और वो बहुमत से 4 सीटें पीछे ही छूट गई! भाजपा ने असम विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल में UPPL और गण सुरक्षा पार्टी (जीएसपी) के रूप में नए सहयोगी तलाशे हैं! स्वशासी निकाय बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के इसी गठबंधन के साथ नए समीकरण बना कर भाजपा अब विधानसभा चुनाव में उतर सकती है!

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *