free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर बोली अनुराधा पौंडवाल,जब मुस्लिम मुल्कों में अजान लाउडस्पीकर पर नहीं होती तो भारत में ऐसा क्यों ?

लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर बोली अनुराधा पौंडवाल,जब मुस्लिम मुल्कों में अजान लाउडस्पीकर पर नहीं होती तो भारत में ऐसा क्यों ?

दोस्तों इन दिनों लाउडस्पीकर पर अजान  का मामला काफी सुर्खियों में है.हालही में मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर  तेज आवाज में अजान को लेकर राज ठाकरे ने सरेआम चेतावनी दी थी कि यदि तेज आवाज में लाउडस्पीकर में अजान बंद नही हुयी तो चारो और से हनुमान चालीसा सुनाई देगी.ऐसे में खबर सामने आई है कि बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल ने लाउडस्पीकर पर अजान होने पर खड़े किए हजारो  सवाल . बता दे गायिका अनुराधा पौडवाल ने भी इस मुद्दे पर  वही ब्यान दिया जो हालही में राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए दिया था .इस से पहले भी गायक सोनू निगम लाउडस्पीकर पर अजान  होने पर  ने आपत्ति जता चुके है . पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

प्लेबैक सिंगर सोनू निगम की अजान कंट्रोवर्सी तो आपको याद ही होगी. मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर किए गए अपने कमेंट की वजह से सोनू को सिर तक मुंडवाना पड़ा था. इस विवाद पर अब दिग्गज सिंगर अनुराधा पौडवाल ने कमेंट किया है. उन्होंने लाउडस्पीकर पर अजान होने पर सवाल खड़े किए हैं.अजान विवाद पर क्या बोलीं अनुराधा पौडवाल? अनुराधा पौडवाल ने कहा- मैंने देश विदेश में कई जगहों पर घूमी हूं. लेकिन मैंने ऐसा कहीं और होते हुए नहीं देखा. जैसा कि यहां पर होता है. अनुराधा ने साफ कहा कि वो किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं. लेकिन भारत में इसे जबरदस्ती का बढ़ावा मिलता है. मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान चलाई जाती है. जिसकी वजह से बाकी लोग भी स्पीकर चलाते हैं. मिडिल ईस्ट में तो लाउडस्पीकर पर अजान बैन है. जब मुस्लिम मुल्कों में अजान लाउडस्पीकर पर नहीं की जाती तो फिर भारत में क्यों ऐसा होता है?

अनुराधा पौडवाल ने बेबाकी से इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा अगर देश में लोग लाउडस्पीकर पर यूं ही अजान चलाते रहेंगे तो लोग हनुमान चालीसा भी ऐसे ही चलाएंगे. इससे क्या फायदा होगा, विवाद बढ़ता जाएगा बस, ऐसा होना बेहद दुखद है. अब रमजान के महीने में लेजेंडरी सिंगर अनुराधा पौडवाल का ये बयान कितना तूल पकड़ता है, इसका पता जल्द ही लग जाएगा. सोनू निगम के वक्त भी कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सिंगर को आड़े हाथों लिया था.

क्या कहा था सोनू निगम ने? 2017 का ये मामला है, जब सोनू निगम के एक ट्वीट ने पूरे देश में खलबली मचा दी थी. उन्होंने ट्वीट कर लाउडस्पीकर पर अजान चलने पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था. सोनू ने लिखा था- मैं मुस्लिम नहीं हूं. फिर ही मुझे अजान की वजह से सुबह उठना पड़ता है. भारत में जबरन धर्म का थोपा जाना कब बंद होगा? सोनू के इस ट्वीट ने हंगामा खड़ा किया. उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया था. जिसके बाद उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.